Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भेंट-मुलाकात की झलकियां : रायपुर ग्रामीण विधानसभा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज मोवा स्थित पाम-बेलाजियो अपार्टमेंट के सामने 1000 सीटर गारमेंट फैक्ट्री का भूमिपूजन किया।


शहरी आजीविका आवर्धन हेतु महिला गारमेंट फैक्ट्री में कोई भी महिला जिन्हें बेसिक टेलरिंग का ज्ञान है, ऐसी महिलाएं यहां काम कर सकेगी। यहां सिलाई कार्य सीखने की इच्छुक महिलाओं को यहां ट्रेनिंग के बाद कार्य दिया जाएगा, इसकी कुल लागत करीब 15 करोड़ रुपए होगी।

इसके अंतर्गत देश की बड़ी रेडीमेड कंपनियों के साथ रायपुर नगर निगम टाई-अप करेगा। ये बड़ी कंपनियां इस फैक्ट्री को रॉ मटेरियल उपलब्ध कराएगी और तैयार होने वाले गारमेंट्स की खरीदी करेगा। बड़ी तादाद में तैयार होने वाले कपड़ों के लिए इस फैक्ट्री में कटिंग, सिलाई, पैकेजिंग आदि के अलग-अलग डिपार्टमेंट होंगे।

यहां रायपुर की महिलाओं को रोजगार मिलेगा। रायपुर नगर निगम ने इस फैक्ट्री को पी.पी.पी. मॉडल पर संचालित करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने नगर पंचायत माना कैम्प जल आवर्धन योजना का भूमिपूजन किया। लगभग साढ़े 44 करोड़ रुपए लागत की यह योजना 27 माह में पूरी होगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर ग्रामीण विधानसभा के लालपुर स्थित शीतला माता मंदिर पहुंचकर नागेश्वर महादेव की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बोरियाखुर्द में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों को 167 करोड़ रूपए के विकास कार्याे की सौगात दी। इनमें 36 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और 126 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोरियाखुर्द के मोहन साहू के घर छत्तीसगढ़ी भोजन किया। खाने में खट्टा कोचई और कद्दू, भाजी में लाल, चौलाई और पालक, परवल, मुनगा- बरी और पालक दाल परोसा गया।

मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात अभियान के तहत मंगलवार शाम रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के बोरियाखुर्द में विभिन्न सामाजिक संगठनों से भेंट-मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने बिरगांव में ट्रांसपोर्ट नगर का डॉ. खूबचंद बघेल के नाम पर नामकरण और मूर्ति स्थापना के दिए निर्देश।

बिरगांव में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 25 लाख एवं कर्मा माता की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.