Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुरखों के समृद्ध और खुशहाल छत्तीसगढ़ का सपना हो रहा है साकार : अग्नि चंद्राकर

 बीज निगम अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं का किया स्वागत 

रायपुर/महासमुंद। छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर ने गणतंत्र दिवस पर निगम मुख्यालय 'बीज भवन' में ध्वजारोहण कर देश के अमर शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों को नमन किया। श्री चंद्राकर ने गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारे पुरखों के समृद्ध और खुशहाल छत्तीसगढ़ का सपना हो रहा है।


उन्होंने कहा है कि प्रदेश में समर्थन मूल्य पर इस साल धान खरीदी का आंकड़ा एक करोड़ मीट्रिक टन से पार हो चुका है। धान खरीदी का महाभियान निरंतर जारी है और किसानों को त्वरित भुगतान भी हो रहा है। कृषि कर्ज की माफी के साथ ही राजीव गांधी किसान न्याय योजना से जहां किसानों के जीवन में खुशहाली आई है वहीं राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से प्रदेश के लाखों भूमिहीन परिवारों में मुस्कान आई है। चार साल में भूपेश सरकार की नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों से हर वर्ग के जीवन में सकारात्मक बदलाव के सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। 


नरवा, गरवा, घुरवा, बारी और गोधन न्याय योजना जैसी नवाचारी योजनाओं के शानदार परिणामों ने पूरे देश का ध्यान खींचा है। निगम अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा है कि पूरे देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य छत्तीसगढ़ है, बावजूद अगले वित्तीय वर्ष से बेरोजगारों को हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा प्रदेश सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

प्रदेश में आदिवासी पर्व सम्मान निधि प्रदान करने, महिला उद्यमिता को प्रोत्साहन हेतु नई योजना शुरू करने, राज्य में छत्तीसगढ़ राज्य नवाचार आयोग का गठन किए जाने, स्वामी विवेकानंद विमानतल के पास एयरोसिटी विकसित करने, छत्तीसगढ़ में कुटीर उद्योग आधारित ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने, रोजगार और लोगों की आय बढ़ाने के लिये ग्रामीण उद्योग नीति बनाने, औद्योगिक इकाईयों को संपत्ति कर से मुक्ति, जीवनदायनी खारून नदी पर रिवर फ्रंट बनाने, विद्युत शिकायत के निराकरण के लिए आधुनिक ऑनलाइन निराकरण प्रणाली बनाने, निर्माण श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना शुरू करने, राज्य में प्रतिवर्ष राष्ट्रीय रामायण / मानस महोत्सव और चंदखुरी में प्रतिवर्ष मां कौशल्या महोत्सव आयोजित करने की घोषणा काफी महत्वपूर्ण है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.