Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना : पंजीकृत कृषक आधार सीडिंग, ई-केवायसी एवं लैंड सीडिंग 31 जनवरी तक अनिवार्य रूप से कराएं

महासमुंद प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित होने के लिए समस्त हितग्राहियों का आधार सीडिंग, ई-केवायसी एवं लैंड सीडिंग अनिवार्य कर दिया गया है। आधार सीडिंग, ई-केवाईसी एवं लैंड सीडिंग के लिए अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है।

उप संचालक कृषि ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतिम तिथि के पहले पात्र कृषक हितग्राहियों को आधार सीडिंग, ई-केवायसी एवं लैंड सीडिंग कराया जाना अनिवार्य है। अन्यथा हितग्राहियों को इसका लाभ नहीं मिल पाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में बहुत से कृषक अभी भी ऐसे है जिन्होंने ई-केवाईसी नहीं करवाया है।

उन्होंने जिले के समस्त पात्र हितग्राहियों को 31 जनवरी के पहले आधार सीडिंग, ई-केवाईसी एवं लैंड सीडिंग कराने की अपील की है। ई-केवाईसी के लिए योजना अंतर्गत पंजीकृत कृषक नजदीकी लोक सेवा केन्द्र से संपर्क कर ई-केवाईसी करने बायोमेट्रिक पद्धति से ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूर्ण करें अथवा अपने स्वयं के मोबाईल से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि पोर्टल पोर्टल https://pmkisan.gov.in/aadharekyc.aspx में आधार नंबर के द्वारा ओ.टी.पी. के माध्यम से प्रक्रिया को पूर्ण करें।

आधार सीडिंग के लिए जिस बैंक में कृषक का खाता है। उस बैंक में जाकर अपने आधार को डी.बी.टी. सेट करायें, जिससे आगामी किस्त की राशि कृषक के खाते में आधार के माध्यम से मिल सके। इसके अलावा लैंड सीडिंग के लिये किसान अपने ग्राम के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से संपर्क करें या कृषि विभाग के विकासखंड कार्यालय में जाकर अपने आधार एवं ऋण पुस्तिका की फोटोकापी प्रस्तुत करें, ताकि 13वें किस्त की राशि का लाभ जिले के समस्त पात्र कृषकों को मिल सकें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.