Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

खुलेगा तुमगांव रेलवे क्रॉसिंग का फाटक, अभी 2-3 महीने करना होगा इंतजार

नई दिल्ली। महासमुंद. महासमुंद शहर को दो भाग में विभक्त करती है रायपुर-वाल्तेयर (विशाखापत्तनम) रेल लाईन। तुमगांव रोड पर रेलवे क्रॉसिंग अर्से से नागरिकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। 15 दिसम्बर 2022 को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तुमगांव रोड पर बने रेलवे ओवरब्रिज (ROB) का लोकार्पण किया। इसके साथ ही तुमगांव रोड पर बने रेलवे क्रॉसिंग को रातोंरात बंद कर दिया गया। इससे बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन बाधित हो गया है। फाटक खोलने जमकर राजनीति हुई। चक्काजाम भी हुआ।

रेलमंत्री से चर्चा करते हुए सांसद चुन्नीलाल साहू व प्रतिनिधि मंडल

इस संवेदनशील मसले पर महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के संसद सदस्य चुन्नीलाल साहू ने आज नई दिल्ली में रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से भेंट कर जनता को राहत दिलाने गुजारिश की। रेल मंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल में पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्राकर व पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा, पवन साहू, मिलिंद पूनम चंद्राकर भी विशेष रूप से शामिल थे।





संसद सदस्य चुन्नीलाल साहू ने 'मीडिया' से मुखातिब होते हुए बताया कि उन्होंने रेल मंत्री का ध्यानाकर्षण कराया है कि महासमुंद शहर के बीच से रेलवे लाइन गुजरी है। पटरी पार लगभग 25 हजार आबादी निवासरत है। जहाँ मध्यम व गरीब तबके के लोग निवास करते हैं। रोज कमाने खाने वालों जैसे रिक्शा ,ठेला वालों की समस्या फाटक बंद होने से बढ़ गई है। ओवरब्रिज में अधिक चढ़ाव व ढलान है। जिससे चढ़ नही पा रहे हैं। छोटे स्कूली बच्चों के लिए साइकिल में आना-जाना दूभर हो गया है। दिव्यांग-ट्रायसिकल वालों के लिए तो चढ़ना-उतरना असम्भव हो गया है। साहू ने बताया कि उनकी बातें सुनकर रेल मंत्री ने तुरंत ईस्ट कोस्ट रेलवे के उच्चाधिकारी को फोन कर रेलवे फाटक खोलने के आदेश दिए। मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल ने पूरी प्रक्रिया में 2 से 3 महीने लगेगा कहा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.