Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

डॉ. खूबचंद बघेल स्कूल भवन विस्तार के लिए 50 लाख की घोषणा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज धरसींवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम माठ और चरोदा में आम जनता से भेंट-मुलाकात के पश्चात शाम को धरसींवा रेस्ट हाउस में विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी समाज के प्रतिनिधियों से उनकी मांगों और स्थानीय समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने धरसींवा में डॉ. खूबचंद बघेल स्कूल भवन के विस्तार के लिए 50 लाख रूपए स्वीकृत किए जाने की घोषणा की।

यह स्कूल कुर्मी समाज द्वारा संचालित है। यहां लगभग 1200 विद्यार्थी अध्ययनरत है। यह स्कूल दो पालियों में लगता है। स्वामी आत्मानंद विद्यालय भी इसी स्कूल भवन में संचालित होता है। विद्यार्थियों की दर्ज संख्या की मान से स्कूल का मौजूदा भवन छोटा पड़ने लगा है। इस स्कूल भवन के विस्तार के लिए राशि स्वीकृत किए जाने का आग्रह मनवा कुर्मी समाज ने मुख्यमंत्री से भेंट-मुलाकात के दौरान किया था। मुख्यमंत्री ने धरसींवा के समीप बाराडेरा तालाब का सौंदर्यीकरण कराए जाने के लिए प्राक्कलन तैयार कराने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सिलयारी के यादव समाज ने छत्तीसगढ़ शासन की नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के संचालन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया और कहा कि इसके जरिए गांवों के लोगों को रोजगार और आय का नया जरिया मिला है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर यादव समाज सिलयारी को स्वेच्छानुदान मद से 2 लाख रूपए, साहू समाज के तहसील स्तर पर मंगल भवन के निर्माण के लिए 25 लाख रूपए की मंजूरी दी। सतनामी समाज के प्रतिनिधि मंडल की मांग पर मुख्यमंत्री ने खरोरा स्थित छात्रावास का आहाता निर्माण कराए जाने की सहमति दी और छात्रावास की समस्याओं को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि तहसील स्तर पर सतनाम समाज के लिए भव्य मंगल भवन का निर्माण कराएं, इसके लिए राशि की स्वीकृति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समाज को 5 लाख रूपए दिए जाने की भी स्वीकृति दी और कहा कि यह राशि विधायक श्रीमती अनिता शर्मा अपने विधायक फंड से देंगी।

मुख्यमंत्री से इस मौके पर पाल समाज संकरी के प्रतिनिधियों से चर्चा की और कहा कि महादेव घाट रायपुर में पाल समाज प्रदेश स्तरीय भवन का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए उन्होंने 25 लाख रूपए की मंजूरी दी। मुख्यमंत्री से निषाद समाज, देवांगन समाज, गायित्री परिवार, ब्राम्हण समाज सहित अन्य समाज के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। जनपद पंचायत धरसींवा के प्रतिनिधियों ने भेंट-मुलाकात के दौरान नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी योजना की तारीफ की और कहा कि धान खरीदी की व्यवस्था अच्छी है, बारदाने की कहीं भी कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने पंडित श्यामाचरण शुक्ल शासकीय कॉलेज में अध्ययन अध्यापन की शिकायत की जांच के निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक श्रीमती अनिता योगेन्द्र शर्मा, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.