Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में विलंब बर्दाश्त नहीं

जगदलपुर। कलेक्टर चंदन कुमार ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में किसी भी प्रकार के विलंब पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी देते हुए कहा कि भू-व्यपवर्तन, भवन अनुज्ञा, पट्टा नवीनीकरण, नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन के आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय-सीमा के भीतर करें। 

उन्होंने कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में सभी लंबित राजस्व प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के साथ ही राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामाजिक प्रास्थिति प्रमाण पत्र की प्रगति की समीक्षा अनुविभाग एवं तहसीलवार करते हुए पोर्टल में ऑनलाईन एंट्री पर भी जोर दिया। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे, वन मंडलाधिकारी डीपी साहू, अपर कलेक्टर हरेश मंडावी सहित विभिन्न विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री की अध्यक्षता मे आयोजित इंद्रावती बेसिन विकास प्राधिकरण की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार इंद्रावती नदी और उसकी सहायक नदियों में जल संरक्षण के लिए नरवा विकास के तहत कार्य करने एवं नदी-नालों के किनारे अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए। उन्होंने वृक्षारोपण कार्य की तैयारी मार्च माह में करते हुए गड्ढे खोदने का कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। बैठक में देवगुड़ियां के जीर्णोद्धार के संबंध में समीक्षा करते हुए विभागीय मद, डीएमएफटी मद और बस्तर विकास प्राधिकरण मद से स्वीकृत विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने देवगुड़ी परिसर में अनिवार्य तौर पर वृक्षारोपण करने के निर्देश भी दिए।

इस दौरान विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत कार्यों की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने फ्लोराईड प्रभावित गांवों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने पोषण पुनर्वास केन्द्रों में उपचारित बच्चों के स्वास्थ्य की नियमित जांच के संबंध में भी निर्देशित किया। बैठक में समय-सीमा के प्रकरणों पर चर्चा की गई। इस दौरान आंगनबाड़ी एवं उचित मूल्य की दुकान निर्माण, अमृत सरोवर और चांदामेटा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.