Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सबसे महत्वपूर्ण समय में साथ देने वाला केवल गुरु - राज्यपाल

दुर्ग। गुरु का सदैव सम्मान करें उन्होंने सबसे महत्वपूर्ण समय में आप का साथ दिया है। गुरुओं एवं वरिष्ठ जनों की सदेव जीवन में आवश्यकता होती है जब भी अवसर मिले अपने गुरुओं एवं वरिष्ठ जनों से अवश्य मिलते रहना चाहिए। उन्हें समय देना चाहिए उपरोक्त बातें राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने आज बीआईटी दुर्ग के वर्ष 97 बैच के छात्र छात्राओं द्वारा आयोजित रजत जयंती समारोह के अवसर पर कहीं।

  बीआईटी दुर्ग के वर्ष 97 बैच के एलुमनी रजत जयंती समारोह में शामिल हुई राज्यपाल

रजत जयंती समारोह के मुख्य अतिथि राज्यपाल ने कहा कि बीआईटी के छात्र-छात्राएं आज देश-विदेश में जाकर समाज, राज्य एवं राष्ट्र का नाम रोशन कर रहे हैं। जिस संस्था में शिक्षा एवं दीक्षा प्राप्त की है उससे निकलकर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचना बहुत ही गौरव एवं सम्मान का कार्य है। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से संस्थान के अन्य छात्र-छात्राओं को भी प्रेरणा मिलती है। उन्होंने अपने अनुभव भी साझा करते हुए कहा कि उनके द्वारा भी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत महाविद्यालय की राजनीति से ही की है और वे अनेक पदों पर रहते हुए आज राज्यपाल तक पहुंची हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी लक्ष्य प्राप्ति के लिए संकल्प लें और पूरी चुनौती के साथ सामना करते हुए आगे बढ़े निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी।

आसानी से जीवन में कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जीवन के शीर्ष में पहुंचे परंतु कभी भी यह भूलना नहीं चाहिए कि जिसने हमें शिक्षा दीक्षा दी उसी के कारण यह सफलता प्राप्त हुई है। सदैव अहंकार से दूर रहें। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान में वांछित कौशल एवं ज्ञान अर्जित कर देश की प्रगति में अपनी भूमिका निभाने के लिए युवा तैयार होते हैं वह संस्थान किसी पुण्यभूमि से कम नहीं है। भारत आज विशाल स्वरूप के कारण विश्व गुरु की उपाधि मिल चुकी है। भारत में सदैव से ही परंपरा रही है गुरुओं को ईश्वर के समान माना गया है। गुरु का सदैव सम्मान करें।

उन्होंने सबसे महत्वपूर्ण समय में आप का साथ दिया है इसलिए हमें भी अपने गुरुओं का वरिष्ठ जनों का सदैव सम्मान करना चाहिए। गुरुओं एवं वरिष्ठ जनों को जब भी अवसर मिले अवश्य मिले उन्हें समय देवें अंत में राज्यपाल ने कहा कि ईमानदारी से की गई कोशिश एवं परिश्रम का प्रतिसाद अवश्य ही प्राप्त होता है इस अवसर पर बीआईटी संस्थान की ट्रस्टी आई पी मिश्रा डायरेक्टर, बिलासपुर विधायक एवं एलुमनी शैलेश पांडे बीआईटी दूर के डायरेक्टर डॉ अरुण अरोरा प्राचार्य डॉ मोहन गुप्ता भी उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.