Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस : भूपेश सरकार के चार साल पूरे, मनाया जा रहा गौरव दिवस

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर आज प्रदेश में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वृक्ष सम्पदा योजना की घोषणा की। इस योजना पर सौ करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। वहीं, मुख्यमंत्री ने सभी शालाओं, छात्रावासों, आश्रमों, शासकीय भवनों के रखरखाव और उन्नयन के लिए एक हजार करोड़ रूपये देने की भी घोषणा की। इसके अलावा तकनीकी शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के उन्नयन के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई योजना के तहत बारह सौ करोड़ रूपये की राशि दी जाएगी।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सतनाम पंथ के प्रवर्तक बाबा गुरू घासीदास की जयंती की पूर्व संध्या पर नवा रायपुर में लगभग चार करोड़ छियासी लाख रूपये की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि गुरू घासीदास बाबा स्मारक और संग्रहालय का भूमिपूजन किया। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने कलेक्टोरेट चौक स्थित छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। वहीं, राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर रायपुर के टाउन हॉल में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पिछले चार वर्षों में सरकार की उपलब्धि और अन्य सफलताओं के संबंध में जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर आज राज्य के सभी गौठानों, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्रों, नगरीय क्षेत्रों के प्रत्येक वार्डों के अलावा प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर और धान खरीदी केन्द्रों में भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं, जनसंपर्क विभाग द्वारा रायपुर के तेलीबांधा तालाब के पास राज्य सरकार के चार साल की उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी का अवलोकन स्कूली बच्चों के साथ-साथ आम नागरिकों ने भी किया।

कुशासन और हर वर्ग पर अत्याचार का कार्यकाल-भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने को कुशासन और हर वर्ग पर अत्याचार का कार्यकाल बताया है। राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा है कि राज्य सरकार के चार साल के कार्यकाल में आम जनता, युवा और किसान परेशान हैं। केन्द्र सरकार, राज्य के विकास के लिए भरपूर पैसा दे रही है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा विकास की एक नींव तक नहीं रखी गई है। इसी तरह, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि चार साल के कार्यकाल में केवल भ्रष्टाचार और आतंक ही कांग्रेस सरकार की देन रही है। इन चार वर्षों में न तो पुल-पुलियों का निर्माण हुआ और न ही सड़कें बनीं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.