Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भानुप्रतापपुर उपचुनाव : सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होगा मतदान, तैयारी पूरी

जगदलपुर। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन आयोग ने इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। मतदान का समय सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक निर्धारित किया गया है। इस उपचुनाव में एक लाख पंचानवे हजार से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। उपचुनाव के लिए दो सौ छप्पन मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें बयासी मतदान केन्द्र संवेदनशील और सत्रह मतदान केन्द्र अति संवेदनशील तथा तेईस मतदान केन्द्र राजनीतिक रूप से संवेदनशील हैं।


मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र के साथ ही बारह तरह के अन्य वैकल्पिक पहचान पत्रों को मान्य किया है। मतदाता, फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र नहीं होने पर वैकल्पिक पहचान पत्र दिखाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। आयोग ने वैकल्पिक पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, फोटोयुक्त पासबुक, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, ड्रायविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट सहित अन्य वैकल्पिक पहचान पत्रों को मान्यता दी है।

कांग्रेस की सावित्री मंडावी और भाजपा के ब्रम्हानंद नेताम सहित सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। चुनावी शोर थमने से पहले कल कांग्रेस और भाजपा सहित अन्य उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दीं। उम्मीदवार अब घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। कांकेर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने सभी मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की है। भानुप्रतापपुर उपचुनाव में मतगणना और चुनाव परिणाम की घोषणा आठ दिसंबर को होगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.