Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुन्द : पचहत्तर डिजिटल बैंकिंग इकाइयां राष्ट्र को समर्पित

महासमुन्द। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पचहत्तर डिजिटल बैंकिंग इकाइयां राष्ट्र को समर्पित कीं। देश के हर क्षेत्र में डिजिटल बैंकिंग सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से इनकी स्थापना की जा रही है। इस अवसर पर मोदी ने कहा कि ये बैंकिंग इकाइयां डिजिटल सेवाओं को सशक्त बनाएंगी और देश को बैंकिंग का बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करेंगी। 



उन्होंने कहा कि इससे बैंकिंग और वित्तीय प्रबंधन में सुधार होगा और पारदर्शिता तथा वित्तीय समावेशन को बढ़ावा मिलेगा। मोदी ने कहा कि सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि बैंकिंग सेवाएं देश के कोने-कोने तक पहुंचें। इधर, छत्तीसगढ़ में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दो जिले - महासमुंद और बालोद में डिजिटल बैंकिंग यूनिट का उद्घाटन किया।



इस मौके पर महासमुंद क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू और विधायक तथा संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर उपस्थित थे। इस मौके पर सांसद साहू ने कहा कि महासमुंद में डिजिटल बैंकिंग का खुलना जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इससे उपभोक्ताओं की परेशानियां दूर होंगी। आज देश के पचहत्तर जिलां के साथ महासमुंद भी डिजिटल इंडिया का साक्षी बना है। उन्होंने कहा कि महासमुंद आकांक्षी जिले में शामिल है। 



अब इस बैंक से पूरे सालभर दिन-रात उपभोक्ताओं को सेवाएं दी जाएंगी। गौरतलब है कि डिजिटल बैंकिंग इकाइयां लोगों को विभिन्न प्रकार की बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करेंगी। इनमें बचत खाता खोलना, बैलेंस की जानकारी, पासबुक प्रिंट करना, राशि अंतरण करना, सावधि जमा में निवेश करना, ऋण आवेदन, क्रेडिट तथा डेबिट कार्ड के लिए आवेदन करना और विभिन्न प्रकार के भुगतान शामिल हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.