Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्राथमिक शाला का उदघाटन स्कूली बच्चों से कराया

सक्ती। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल से सक्ती जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने कोनारगढ़ गांव में प्राथमिक शाला का उदघाटन स्कूली बच्चों से कराया। बघेल ने बच्चों के साथ उनकी पढ़ाई को लेकर बातचीत भी की। इस मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कोनारगढ़, मुलमुला, पामगढ़, कोसा, मेहंदी और भैंसों गांव के विकास के लिए अनेक कार्यों की मंजूरी दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने माओवादी हमले में शहीद हुए टीआई रूद्रप्रताप सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी पत्नी का सम्मान किया।


इस दौरान मुख्यमंत्री ने पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के केरा गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण भी किया। वहीं, मुख्यमंत्री ने आज शिवरीनारायण में राम वनगमन परिपथ परियोजना के तहत महानदी तट पर पच्चीस फीट ऊंची भगवान श्रीराम की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री महानदी आरती में शामिल हुए और प्रदेश की सुख-समुद्धि तथा खुशहाली की कामना की।  इससे पहले, चंद्रपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हाल ही में करीब उन्नीस सौ करोड़ रुपए का अंतरण हितग्राहियों के बैंक खातों में किया गया है।

उन्होंने कहा कि जनभावना का सम्मान करते हुए चंद्रपुर कॉलेज का नाम साहित्यकार स्वर्गीय मुकुटधर पांडेय के नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने चंद्रपुर में अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नामांतरण, फौती, बंटवारा सहित राजस्व अभिलेखों के दुरुस्तीकरण का काम प्राथमिकता से किया जाए।  बघेल ने कहा कि राजस्व रिकॉर्ड अपडेट न होने के कारण कोई भी व्यक्ति शासकीय योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं होना चाहिए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.