Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कई एक्सप्रेस और मेमू ट्रेनों में यात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा अब तक एक सौ नब्बे कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। जिनमें यह सुविधा शुरू की गई है, उनमें दुर्ग-निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, बिलासपुर-भगत की कोठी और दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनें शामिल हैं। 


 

इसी तरह, बल्लारसाह-गोंदिया, चांदाफ़ोर्ट-गोंदिया मेमु सहित बारह स्पेयर कोचों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। इसके अलावा प्लेटफार्म और स्टेशन परिसरों में भी कैमरे लगाए जा रहे हैं। अब तक बारह स्टेशनों में लगभग तीन सौ साठ कैमरे लगाए गए हैं। इस बीच, दक्षिण-पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे यात्रा के दौरान अपने साथ ज्वलनशील और विस्फोटक पदार्थ न ले जाएं। ऐसा करना दण्डनीय अपराध भी है। दीपावली को देखते हुए रेल प्रशासन और रेलवे पुलिस द्वारा अभियान चलाकर स्टेशनों में सघन जांच की जा रही है।

इस बीच, मानव तस्करी के खिलाफ दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत रेलवे सुरक्षा बल ने ऑपरेशन आहट शुरू किया है। यह ऑपरेशन विशेषकर बच्चों और महिलाओं की तस्करी के खिलाफ चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत आज रायपुर में रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के अधिकारियों और बल सदस्यों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.