Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बावनकेरा में बी.एम.सी. उपकरण का पटेल ने किया उद्धाटन

महासमुंद। जिला पंचायत के उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल के मुख्य आतिथ्य व अध्यक्षता बसंत सिन्हा के करकमलों सेदुग्ध उत्पादक सहकारी समिति मर्या. बावनकेरा में नवीन बी.ए.सी. क्षमता 2000 ली. उपकरण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने दुग्ध उत्पादक पशुपालकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति की नई शाखा बावनकेरा में शुरू होने से आसपास के दुग्ध उत्पादक पशुपालकों को लाभ मिलेगा। उन्हें दूध का सही दाम मिल पाएगा। 



उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में किसानों सहित समाज के सभी वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है। पटेल ने कहा कि गोधन न्याय योजना सिर्फ गोबर क्रय करने की योजना नहीं है, इसके कई फायदे है। उन्होंने कहा कि गौपालन जो हमारी सभ्यता और संस्कृति का हिस्सा रहा है, उसको इस योजना से बढ़ावा मिलने लगा है। गौवंश के संरक्षण एवं संवर्धन को लेकर लोग जागरूक हुए है। गोबर से वर्मी कम्पोस्ट, सुपर कम्पोस्ट के उत्पादन के साथ-साथ अन्य सामग्रियों का निर्माण से हमारी ग्रामीण बहनों को रोजगार मिला है, उन्हें इससे अतिरिक्त आमदनी होने लगी है। राज्य में खुले में पशु चराई पर रोक तथा फसलों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है।

पशुधन के लिए गौठानों में निःशुल्क चारे-पानी के साथ-साथ उनके देखभाल की बेहतर व्यवस्था हुई है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सरपंच रानी डोगेश टंडन, फरीद खान, दुग्ध सहकारी समिति के अध्यक्ष जीतकुमार चंद्राकर, द्रोण चंद्राकर, धरम दास साहूधनेश सिन्हा, मोरध्वज चंद्राकर, निलेश यादव सचिव, राकेश चंद्राकर, अगेश्वर यादव, पीर मोहम्मद, स्माइल खान, कर्मचारी गण, एवं दुग्ध उत्पादक समिति के  सदस्य व बावनकेरा के ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.