Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Wheather Update : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में होगी भारी बारिश

रायपुर। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। बस्तर संभाग के अलावा धमतरी, महासमुंद, राजनांदगांव, बालोद, गरियाबंद और उससे लगे हुए जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, रायपुर, दुर्ग, कबीरधाम, बलौदाबाजार और जांजगीर तथा उससे लगे जिलों में यलो अलर्ट की चेतावनी देकर भारी बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार भारी और अति भारी बारिश का मुख्य केन्द्र मध्य छत्तीसगढ़ रहेगा।



इस बीच, तेज बारिश के कारण बीजापुर और जगदलपुर के बीच सड़क संपर्क आज भी टूटा हुआ है। बांगापाल इलाके में पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण यहां की सड़क कट गई है, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-तिरसठ पर आवागमन बाधित हुआ है और सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। वहीं, जगदलपुर शहर की निचली बस्तियों के अलावा पॉश कॉलोनियों में भी पानी भर गया है। जिला कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्थिति का जायजा लिया और प्रभावितों के साथ बातचीत की। 

देखिए : मौसम विभाग की चेतावनी


वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-तीस में काकड़ी घाट के पास नदी का पानी पुल के ऊपर से बहने के कारण आज दोपहर करीब तीन घंटे तक यातायात बाधित रहा। इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ गया है। इसी तरह, धमतरी में भी सोंढूर नदी उफान पर है। पुल के ऊपर से पानी का बहाव काफी तेज होने की वजह से आज सामान से भरा हुआ एक ट्रक बह गया। पुलिस और लोगों की मदद से ट्रक चालक और परिचालक की जान बचा ली गई है। 

इस पुल पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। नगरी ब्लॉक में कई रपटे भी उफान पर हैं। वहीं, राजनांदगांव जिले में भी तेज बारिश का दौर जारी है। शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉम्प्लेक्स, जिला अस्पताल और कचहरी परिसर में जलजमाव हो गया है। राजधानी रायपुर में भी बीते दो दिनों से रूक-रूककर बारिश का दौर जारी है। आज दिनभर तेज बारिश होती रही, जिससे कई निचले इलाकों के साथ ही सड़कों पर पानी भर गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.