Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बेटे को जेल से छुड़ाने मां एकत्र कर रही थी रुपये, युवकों ने बुजुर्ग मां को ही मार डाला

महासमुन्द। चंद रुपयों की लालच में दो युवकों ने मिलकर एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर डाली। इससे जेल में बंद बेटे को छुड़ाने का एक मां का सपना अधूरा रह गया। बताया गया है कि बेटे को जेल से रिहा कराने कके लिए भीख मांग कर बुजुर्ग महिला ने पांच हजार रुपये जुटाए थे। जिसे लालची युवकों ने हत्या करके छीन लिया था। पुलिस ने रुपये बरामद करके दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए एएसपी आकाश राव

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव ने बताया कि दो दिन पहले खीरबाई पति नित्यानंद राणा निवासी खेमडा ने बसना थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि खेमडा रोड किनारे झोपड़ीनुमा उसकी हाॅटल में विशाखा पति बेड़ा भोई (उम्र 77 वर्ष) निवासी इंदिरा कॉलोनी बसना रात्रि में सोती थी। वह दिन में घूम- घूमकर भीख मांगती थी । 28अगस्त 2022 को रात्रि में 9 बजे खीरबाई के घर से हाॅटल में सोने गई थी । सुबह करीबन सात बजे देखी तो हाॅटल के अंदर पाटा के ऊपर वह मृत पड़ी थी। किसी अज्ञात आरोपी ने गला दबाकर हत्या कर दिया है। रिपोर्ट पर थाना बसना में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया।पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने इसे बहुत गंभीरता से लेते हुए बसना टीआई कुमारी चंद्राकर, सायबर सेल की टीम एवं फाॅरेसिंक टीम रायपुर को अलर्ट किया।  घटना स्थल पर पहुचकर बारिकी से जाॅच करने निर्देशित किया।


खाट में मृत मिली थी बुजुर्ग विशाखा

मृतिका विशाखा भोई खाट में मृत हालत में पडी थी। जीभ बहार निकाला हुआ था। फाॅरेंसिक टीम द्वारा शव निरीक्षण कर विशाखा भोई की मृत्यु गला दबाने व दम घुटने से होने की बात कही गई। पीएम रिपोर्ट में भी इसका खुलासा हुआ। तब अज्ञात आरोपियों के विरूध्द धारा 302 के तहत हत्या का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।
सायबर सेल की टीम व बसना पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुच करजांच कर रही थी। इस बीच पता चला कि खीरबाई का पुत्र सुशील राणा का कामकाज बंद होने से आर्थिक रूप से परेशान था।  मृतिका का पुत्र रोहित किसी प्रकरण में जेल में बंद है, जिसे छुडाने के लिए वह भीख मांग कर पैसा इकठ्ठा कर रही थी। उसके साथ कुष्टो यादव भी भीख मांगकर जीवनयापन करता है। सुशील राणा व कुष्टो यादव दोनो जान पहचान के है। पुलिस की टीम द्वारा दोनो व्यक्ति पर संदेह जाहिर करते हुये संदेही सुशील राण व कुष्टो यादव को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करना प्रारंभ किया ।


गले में लटकाकर रखती थी जमा पूंजी
 बहुत मशक्कत के बाद आरोपियों ने बताया कि विशाखा भोई अपने गले में कपड़ा की एक छोटी थैली लटका के रखती थी। जिसमें भीख मांग- मांग कर एकत्र किए जमा पूंजी को लटकाए रखती थी। जिससे कि वह अपने बेटे को जेल से छुड़ा सके।  वह करीबन 05 हजार रूपये को  रखी हुई थी । घटना की रात बारिश हो रही थी। रास्ता सुनसान था। सुनसान देखकर हाॅटल में लगे पर्दानुमा किवाड़ को हटाकर  दोनो आरोपी अन्दर प्रवेश किये और गला घोंटकर हत्या कर दिया। रुपये लेकर वहां से फरार हो गए और पैसे को आपस में बांट लिये। पुलिस के द्वारा पकड़े जाने पर आरोपियों ने बटवारे में मिले नगदी 5000 रूपये को घर में छुपाकर रखना स्वीकार किया। आरोपीगण के कब्जे से नगदी रकम 5000 रूपये को जप्त कर आरोपी सुशील राणा पिता स्व. नित्यानंद राणा उम्र 23 वर्ष सा. ग्राम खेमडा बसना महासमुन्द और कुष्टो यादव पिता धनुर्जय यादव उम्र 40 वर्ष सा. ग्राम खेमडा बसना को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.