Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पौधरोपण जनजागरण प्रतियोगिता का परिणाम घोषित, लोकेश्वर, हेमंत, आरती ने मारी बाजी

आरंग/महासमुन्द. पीपला फाउंडेशन आरंग के संयोजन में अखिल भारतीय स्तर पर पर्यावरण संरक्षण जागरूकता अभियान 2022 जुलाई अगस्त माह में आयोजन किया गया। जिसमें इस जनजागरण अभियान में हजारों लोगों ने भाग लिया। जिनमें से 221 लोगों का ऑनलाइन जवाब सटीक और शत प्रतिशत रहा। कुल 15 प्रश्नों के सही जवाब देकर 75 अंक (शत प्रतिशत) प्राप्त करने वाले 221 प्रतिभागियों में से तीन भाग्यशाली विजेताओं का चयन ऑनलाइन ड्रा से किया गया। इनमें प्रथम लोकेश्वर साहू निवासी- अटल नगर (रायपुर), द्वितीय हेमंत कुमार पटेल ग्राम चिंगरिया थाना कोमाखान जिला महासमुंद और तृतीय आरती देवांगन  आरंग रहे।



संयोजक महेन्द्र पटेल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 10003 रुपये का पुरस्कार रखा गया था। प्रथम पुरस्कार निचिनो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 5001 रुपये,  द्वितीय पुरस्कार 3001 रुपये नवकार ज्वेलर्स आरंग, मुरलीमनोहर समाजसेवी आरंग और श्रीपुर एक्सप्रेस मासिक पत्रिका महासमुंद द्वारा संयुक्त रूप से,  तृतीय 2001/-  मोहन सोनकर समाज सेवी आरंग और महेन्द्र पटेल पीपला ग्रुप संयोजक आरंग के सौजन्य से दिया जा रहा है।

आरती देवांगन, आरंग


 तीनों भाग्यशाली विजेताओं को पुरस्कार आरंग में आयोजित 'एक शाम शहीदों के नाम व सम्मान समारोह' कार्यक्रम में दिया जाएगा। पौधरोपण के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने यह अभियान पीपला फाउंडेशन द्वारा चलाया गया। प्रतिभागियों को पौधरोपण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार रखी गई थी। हजारों लोगों के द्वारा इसमें सहभागिता से पर्यावरण जागरूकता अभियान सफल रहा।

लोकेश्वर साहू , रायपुर


पर्यावरण संरक्षण की दिशा में मील का पत्थर


भाग्यशाली विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए इस आयोजन के मीडिया पार्टनर- मीडिया24मीडिया और श्रीपुर एक्सप्रेस के संपादक आनंदराम पत्रकारश्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में यह मील का पत्थर साबित होगा। इस अभियान से जनसमान्य में जागरूकता आयी है। ऑनलाइन कॉन्टेस्ट में निःशुल्क भाग लेने वाले जो प्रतिभागी ईनाम नहीं जीत पाए, उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने प्रकृति के साथ जुड़कर कार्य करने का संकल्प लिया है। इस तरह  का आयोजन निकट भविष्य में और भी किया जाएगा।
हेमंत कुमार पटेल, चिंगरिया 


समाजसेवी, व्यापारियों व पत्रकारों का सम्मान

आरंग में मंगलवार 30 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पीपला फाउंडेशन के संयोजन में बस स्टैंड आरंग के पास शाम 5 बजे से आयोजन होगा। इसमें आरंग नगर के समाजसेवी,  व्यापारियों व पत्रकारों के साथ ही शहीदों के परिजनों का सम्मान किया जाएगा। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध प्रयास म्यूजिकल ग्रुप बागबाहरा द्वारा देशभक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी।  पीपला ग्रुप के सदस्यों ने नगरवासियों से एक शाम शहीदों के नाम व सम्मान समारोह में सम्मिलित होने की अपील की है। इसी कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण के भाग्यशाली विजेताओ को भी पुरस्कृत किया जाएगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.