Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी पर जंगी प्रदर्शन की तैयारी

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राजधानी रायपुर में 24 अगस्त को राज्य सरकार के खिलाफ घेराव और विरोध प्रदर्शन करेगा। युवा मोर्चा के इस हल्ला-बोल आंदोलन में प्रदेश के विभिन्न जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होने के लिए आज से ही रायपुर पहुंचने लगे हैं। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या इस आंदोलन का नेतृत्व करेंगे। 



प्रदेश में बेरोजगारी को गंभीर मुद्दा बताते हुए भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश में सबसे कम बेरोजगारी के दावे में कोई सच्चाई नहीं है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के दस लाख युवाओं को ढाई हजार रूपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। साथ ही एक लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा भी किया गया था।

प्रदेश प्रभारी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में राज्य के युवाओं का भविष्य अंधकारमय लग रहा है और वे खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली सरकार के कार्यकाल में शिक्षकों के चौदह हजार पांच सौ अस्सी पद स्वीकृत किए गए थे, जिनके लिए होने वाली भर्ती प्रक्रिया को कांग्रेस सरकार ने रोक दिया है। डी. पुरंदेश्वरी ने छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी के मुद्दे को गंभीर बताते हुए कहा कि इस मुद्दे को लेकर ही भारतीय जनता युवा मोर्चा रायपुर में हल्ला-बोल आंदोलन करने जा रहा है।

सीएम निवास घेरने जाएंगे युवा

आंदोलन के संबंध में युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या कल सुबह करीब दस बजे बेंगलूरू से रायपुर पहुंचेंगे। आंदोलन में शामिल होने से पहले वे प्रदेश भाजपा कार्यालय जाएंगे। वहां से रैली की शक्ल में कार्यकर्ताओं के साथ वे मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए निकलेंगे। इस बीच, युवा मोर्चा प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि वह पिछले दो दिनों से राजधानी के प्रमुख मार्गों पर बैरीकैड लगाकर आम लोगों को परेशान कर रही है। 

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा ने शांतिपूर्ण ढंग से कल आंदोलन करने का निर्णय लिया है। लेकिन, राज्य सरकार इस आंदोलन की आड़ में आम नागरिकों के बीच भय का वातावरण बनाने की कोशिश कर रही है। इस बीच, आज शाम राजधानी रायपुर में भाजपा के महिला मोर्चा ने पार्टी की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी के नेतृत्व में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर एकात्म परिसर से मशाल यात्रा भी निकाली और जयस्तंभ चौक पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी शामिल हुए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.