Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से नदी-नाला उफान पर, जनजीवन प्रभावित

रायपुर। प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से कई नदी-नाले उफान पर है। इसके चलते कई मुख्य मार्गों पर यातायात अवरूद्ध हो गया है और कुछ गांवों का जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क टूट गया है। महासमुंद जिले में बसना क्षेत्र के केरामुंडा-लोहरसी नाला के पुलिया के ऊपर पानी बह रहा है। इसके कारण बलौदा-कुसमीसरार, सल्डीह-बलौदा सड़क और छुईपाली-राफेल मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। वहीं, पिथौरा क्षेत्र के सागुनढाप-परसवानी मार्ग पर नाले का पानी बहने से यहां पर आवाजाही प्रभावित हुई है।



बिलासपुर के गोकने नाले में नहाने गए तीन युवक बह गए। इनमें से दो युवकों ने तैरकर अपनी जान बचाई। वहीं, एक अन्य युवक की तलाश की जा रही है। वहीं, बेमेतरा जिले में शिवनाथ, सुरही, हाफ और सकरी नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ने से आसपास के गांवों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। ग्राम पचभैया में लगभग दो दर्जन मकानों में बाढ़ का पानी घुस गया है।

इसी तरह, मुंगेली जिले में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। आगर नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। भगनीभवर गांव में बाढ़ में फंसे तीन परिवारों के सदस्यों को रेस्क्यू टीम द्वारा मोटरबोट की मदद से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। वहीं, जरहा गांव ब्लॉक के ग्राम भतरी में एक पेड़ के गिर जाने से तीन लोग घायल हो गए हैं। इनमें एक बच्चा और दो महिलाएं शामिल हैं। इसी तरह, टेसवा नाले के पुल को पार करते समय कार बह गई। हालांकि, कार में सवार चार लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचा ली।

जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ क्षेत्र के भुई गांव और खरखोद के बीच नाले का जलस्तर बढ़ने के कारण इस मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है। इस बीच, मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.