Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तुंहर विधायक तुंहर द्वार अभियान के तहत समस्याओं के निराकरण का दिलाया भरोसा

महासमुंद। संसदीय सचिव विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ग्राम पंचायत बड़गांव में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होकर निराकरण की दिशा में उचित पहल करने का आश्वासन दिया। शनिवार को तुंहर विधायक तुंहर द्वार अभियान के तहत संसदीय सचिव विधायक चंद्राकर ग्राम पंचायत बड़गांव पहुंचे। यहां संसदीय सचिव चंद्राकर ने जनसंपर्क करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए। ग्रामीणों ने सीसी रोड, पेयजल सहित कई मांगों की ओर संसदीय सचिव चंद्राकर का ध्यानाकर्षित कराया।

बड़गांव में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए संसदीय सचिव

जिस पर संसदीय सचिव चंद्राकर ने जल्द ही उचित पहल करने का आश्वासन दिया। बाद इसके गांव में चौपाल लगाकर संसदीय सचिव चंद्राकर ने भूपेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने भूपेश सरकार को किसानों की सरकार बताते हुए कहा कि किसानों, मजदूरों और गरीबों का दर्द समझकर जनसरोकार के नीतिगत फैसलों से आज किसान, गरीब, मजदूर सहित सभी वर्ग खुशहाल हैं। राज्य सरकार की किसान हितैषी फैसलों का परिणाम है कि वर्तमान परिवेश में कठिन चुनौतियों के बावजूद रिकार्ड धान खरीदी कर एक नया कीर्तिमान बना है।

छत्तीसगढ़ की सरकार ने खेती-किसानी पर निर्भरता को देखते हुए खेती-किसानी को लाभकारी बनाने का निर्णय लिया। सरकार में आते ही अल्पकालीन कृषि ऋण के साथ ही सिंचाई कर की माफी ने किसानों को खुशहाल बनाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ज्यादातर ग्रामीण कृषि मजदूरी पर अपने भरण-पोषण के लिए निर्भर है। लेकिन छत्तीसगढ़ में खरीफ सत्र में ही पर्याप्त कृषि मजदूरी के अवसर होते हैं। रबी सत्र में कृषि मजदूरी के पर्याप्त अवसर उपलब्ध नहीं होते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का शुभारंभ किया गया है।

इस योजना के माध्यम से कृषि मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने का आव्हान किया। इस दौरान प्रमुख रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेंद्र साहू, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ढेलू निषाद, जिला पंचायत सदस्य अमर अरूण चंद्राकर, जनपद सदस्य कुणाल चंद्राकर, सरपंच हुलसिया निषाद, प्रतिनिधि संतोष निषाद, कुलेश्वर ठाकुर, दिलीप चंद्राकर, आवेज खान, गौरव जानी चंद्राकर, सलीम भाठी, शैलेंद्र सेन, गजेंद्र साहू, मानिक साहू आदि मौजूद रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.