Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बिजली महोत्सव शुरू, पीएम मोदी 30 को वीसी से जुड़ेंगे

रायपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा 2047 - बिजली महोत्सवकी कल प्रदेश के तीन जिलों - धमतरी, गरियाबंद और बलरामपुर से शुरूआत हुई। आगामी तीस जुलाई तक हर जिले की दो जगहों पर बिजली महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बिजली से आम लोगों के जीवन में आए बदलाव को रेखांकित करने पर जोर दिया जाएगा। आज सुकमा और सुरजपुर जिले में आयोजित बिजली महोत्सव में लोगों को बिजली के क्षेत्र में किये गये कार्यों और उपलब्धियों की जानकारी दी गई। 



महोत्सव के दौरान छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं के अलावा केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, कुसुम योजना और उपभोक्ताओं के अधिकार सहित अन्य योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है। रायपुर जिले में यह महोत्सव सत्ताईस जुलाई को इंजीनियरिंग कॉलेज, सेजबहार और अट्ठाईस जुलाई को मंगलभवन धरसींवा में मनाया जाएगा। महोत्सव में नुक्कड़ नाटक, फिल्मों की स्क्रीनिंग, प्रदर्शनी जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 

इसके अलावा सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी इसमें शामिल होंगे। महोत्सव में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी सहित केंद्रीय विद्युत उपक्रम आरईसी लिमिटेड, एनटीपीसी और अन्य उपक्रम संयुक्त रूप से शामिल हो रहे हैं। इसमें जिला प्रशासन भी सक्रिय भागीदारी निभा रहा है। तीस जुलाई को बिजली महोत्सव के समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सौ जिलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे जुड़ेंगे। इसमें छत्तीसगढ़ के पांच जिलों - रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर, जगदलपुर और धमतरी को शामिल किया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.