Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

2 बाइकों के बीच आमने-सामने भिड़ंत, जीजा और साले समेत 4 लोगों की मौत

राजस्थान सड़क हादसों का गढ़ बन गया है। प्रदेश में रोजाना सड़क हादसे से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला उदयपुर के बेकरिया का है, जहां 2 बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत में जीजी और साले समेत चार लोगों की मौत हो गई है। दोनों बाइकों पर सवार युवकों ने हेलमेट नहीं पहना था। वहीं रॉन्ग साइड में एक बाइक के आने से ये टक्कर हुई। बेकरिया थानाधिकारी मुकेश कुमार जाट ने बताया कि उदयपुर गोगुंदा-पिंडवाड़ा हाईवे पर हादसा हुआ। 

3 युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों बाइक की स्पीड काफी तेज थी। मालवा चोरा के पास दोनों बाइकों में भिड़ंत हुई। मृतकों की पहचान कर ली गई है। एक बाइक पर रमेश (उम्र 21) और भाणाराम (उम्र 40) सवार थे। दोनों जीजा-साला थे, जो रणेशजी गांव के गुड़ा से मालवा का चोरा जा रहे थे। दूसरी बाइक पर मुकेश (उम्र 22) और लछमाराम गरासिया निवासी खोखरिया नाल सवार थे। मुकेश, लछमाराम और रमेश की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर बड़ी तादाद में मृतकों के रिश्तेदार जमा हो गए। 

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि-  उदयपुर में बेकरिया क्षेत्र के मालवा का चौरा में एनएच 27 पर हुए सड़क हादसे में 4 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें और दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

नियमों की अनदेखी से बढ़ रहा सड़क हादसा

भारत में सुरक्षित यात्रा करने के लिए भारत सरकार ने लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यातायात के नियम ( Traffic rules) बनाए हैं, जिन नियमों का पालन करना हर भारतीय का परम कर्तव्य है, लेकिन वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि इन्हीं यातायात के नियम की अनदेखी के कारण हुआ है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.