Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एकलव्य आदर्श विद्यालय की चयन सूची जारी, 14 जून तक ले सकते हैं प्रवेश

आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राओं की मेरिट के आधार पर चयन सूची प्रकाशित कर दी गई है। उक्त चयनित छात्र-छात्राओं को 14 जून 2022 तक प्रवेश दिया जाना है। प्रवेश के लिए चयनित छात्र-छात्राएं कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण अंकसूची, शाला स्थानांतरण प्रमाण पत्र, जाति, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की मूल प्रति और  सत्यापित छायाप्रति के साथ 14 जून 2022 तक एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सोनाखान विकासखण्ड कसडोल में उपस्थित होकर प्रवेश प्राप्त कर सकते है। छात्र-छात्राओं की मेरिट सूची कार्यालय के सूचना बोर्ड में चस्पा कर दी गई है। साथ ही जिलें के वेबसाइट www.balodabazar.gov.in पर सूची उपलब्ध है।


प्रदेश में आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का वार्षिक शैक्षिक कैलेण्डर वर्ष 2022-23 का अनुमोदन कर दिया गया है। जून माह की 10 तारीख को विद्यालय प्रारंभ होंगे और नवीन प्रवेशित विद्यार्थियों का विद्यालय में तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। निर्धारित वार्षिक कैलेण्डर के अनुसार प्रत्येक माह के अंतिम सप्ताह में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण होगा। प्रत्येक माह के अंतिम सप्ताह में प्रत्येक संकाय के शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम को पढ़ाने में आ रही दिक्कतों पर चर्चा और मंथन कर निराकरण किया जाएगा। 

मासिक परीक्षा आयोजित 


प्रत्येक माह के 5 तारीख या अवकाश होने पर अगले दिन मासिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रत्येक माह द्वितीय और तृतीय शनिवार को स्वच्छता सप्ताह के अंतर्गत स्वच्छता के लाभ पर चर्चा और परिसर के कमरों की साफ सफाई का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा त्रैमासिक परीक्षा माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। राज्य स्तर पर आदिम जाति कल्याण, आवासीय और आश्रम शैक्षणिक संस्थान समिति द्वारा प्रत्येक तीन माह में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के प्रगति की समीक्षा की जाएगी।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.