Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आंगनबाड़ी में पकी खिचड़ी की खुशबू पर मुग्ध हो गए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बादल गांव में आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कांकेर विधानसभा क्षेत्र के बादल गांव के आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बच्चों के लिए पकाई गई खिचड़ी की खुशबू पर मुग्ध हो गये। निरीक्षण के दौरान CM बघेल यह देखने के लिए सीधे रसोई में पहुंच गये कि कार्यकर्ता-सहायिकाओ ने बच्चों के लिए क्या पकाया है। 

उन्होंने जब गैस चूल्हे पर कूकर चढ़ा देखा तो आगे बढ़कर खुद ही उसका ढक्कन खोल लिया। खिचड़ी के रंग-रूप और खुशबू पर मुग्ध CM बघेल ने इसकी तारीफ तो की ही, वहां मौजूद लोगों को भी दिखाया कि कितनी खुशबूदार खिचड़ी बनी है। दरअसल, राज्य में चल रहे मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान में आंगनबाड़ी केंद्र महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इन केंद्रों के माध्यम से बच्चों, किशोरियों और गर्भवती माताओं को पोषक आहार दिए जाते हैं। मुख्यमंत्री ने आहार की गुणवत्ता परखने के लिए रसोई का निरीक्षण किया था।

मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात के दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों, किशोरी बालिकाओं और गर्भवती माताओं को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता का अवलोकन भी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने माताओं और बच्चों को शासन की योजनाओं से मिलने वाले लाभ और योजना के क्रियान्वयन की भी जानकारी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी के बच्चों को बड़ी आत्मीयता के साथ अभिभावक की तरह गोद में उठाया।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.