Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 49 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में अचानक विस्फोट हो गया, जिसके बाद भीषण आग लग गई। इस हादसे में 49 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक चाटोग्राम के BM कंटेनर डिपो में आग लग गई।  चाटोग्राम के डिविजनल कमिश्नर अशरफ उद्दीन ने बताया कि सेना के 150-200 जवानों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची है, जिन्होंने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। 

बांग्लादेश फायर सर्विस एंड सिविल डिफेंस के एक अधिकारी ने कहा कि आग इतनी जबर्दस्त है कि इसे बुझाने के दौरान दमकल विभाग के 5 कर्मियों की भी मौत हो गई है। मृतकों में से एक की पहचान कुमीरा स्टेशन अधिकारी (नर्सिंग सहायक) मोनिरुज्जमां के रूप में हुई है। 15 दमकल कर्मी घायल हुए हैं। वहीं 2 कर्मी लापता हैं। डिपो में लगी आग को बुझाने के लिए वहां दमकल की 19 गाड़ियां पहुंचीं। कड़ी मशक्कत के बाद मृतकों के शव बाहर निकाले जा रहे हैं। 



चाटोग्राम में हेल्थ एंड सर्विस डिपार्टमेंट के चीफ इस्ताकुल इस्लाम ने बताया कि 350 लोग चाटोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं। रेस्क्यू टीम और आस-पास रहने वाले लोग भी कल रात से ही राहत-बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। हॉस्पिटल स्टाफ ने बताया कि ज्यादातर लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इनका इलाज किया जा रहा है। मौके पर पहुंचे पुलिस ऑफिसर नुरुल आलम ने कहा- घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियों को रवाना किया गया। अब तक 44 लोगों के शवों को बाहर निकाला जा चुका है। प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन से लगता है कि आग डिपो में रखे केमिकल्स की वजह से लगी है। उन्होंने कहा- पहले एक कंटेनर में आग लगने की सूचना मिली थी। फिर वहां एक धमाका हुआ जिससे आग फैल गई। फिलहाल दमकल की 19 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। मौके पर 16 एंबुलेंस भी मौजूद हैं।

मरने वाले लोगों की हुई पहचान

जानकारी के मुताबिक मरने वाले लोगों में से 14 की पहचान हुई है। इनमें फायर फाइटर मोहम्मद मोनिरुज्जमां (32), फायर फाइटर राणा मिया (22); फायर फाइटर शकील (22), फायर फाइटर अलाउद्दीन (35), इब्राहिम हुसैन (27), मोहम्मद सुमोन (28), तोफायल अहमद (22), अफजल हुसैन (20)मोमिनुल हक (24), मोहिउद्दीन (26), हबीबुर रहमान (26), रबीउल आलम (19), शुमोन (28), और नोयोन (20) शामिल हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.