Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पेड़ से टकराई श्रद्धालुओं से भरी पिकअप, एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 10 की मौत

उत्तरप्रदेश प्रदेश में सड़क हादसे नहीं थम रहे हैं। ताजा मामला पीलीभीत का है, जहां 17 श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों समेत 10 की मौत हो गई। जबकि 7 लोग घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी श्रद्धालु हरिद्वार से गंगा-स्नान करके घर लौट रहे थे। CM योगी ने हादसे को लेकर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

हादसा गजरौला थाना क्षेत्र के मालामुड़ के पास हुआ है। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। हादसे में घायल प्रवीण ने बताया कि सुबह कुछ लोग नींद में थे। कुछ लोग जगे हुए थे। ड्राइवर को भी बार-बार झपकी आ रही थी। जैसे ही पिकअप गजरौला के पास पहुंची एक तेज धक्का लगा और चीख पुकार मच गई। किसी तरह से गाड़ी से उतरा तो देखा कि पिकअप पेड़ से टकरा गई थी।

एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

घायल प्रवीण ने बताया की लखीमपुर जिले के गोला कस्बे के रहने वाले लालमन अपने परिवार के साथ पिकअप से घर वापस लौट रहे थे। 2 साल की पोती खुशी उनकी गोद में बैठी थी। हादसे के दौरान लालमन (उम्र 63) उनकी पत्नी सरला (उम्र 60), बहु लक्ष्मी (उम्र 28), रचना (उम्र 28), पोते हर्ष (उम्र 16), पोता सुशांत (उम्र 14), पोता आनंद (उम्र 3), पोती खुशी (उम्र 2), बेटा श्याम सुंदर (उम्र 45) और ड्राइवर की मौत हो गई। बहू सीलम, बेटा संजीव, पोता प्रशांत, कृष्णपाल, यश और प्रवीण घायल हैं, जिनमें प्रशांत की हालत गंभीर बनी हुई है।

गंगा नहाने गया था परिवार

सड़क हादसे में घायल हुए संजीव शुक्ला की बेटी कुसुम की शादी 8 दिन पहले सीतापुर जिले के मोहम्मदी में हुई थी। शादी का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद परिवार के सभी लोग गंगा नहाने गए थे। वापस आते समय ये हादसा हो गया। हादसे में मृतक ड्राइवर, कृष्णपाल और घायल प्रवीण, यश शाहजहांपुर जिले के पुवायां के रहने वाले हैं।

आर्थिक सहायता देने की घोषणा

सड़क हादसे पर CM योगी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सड़क दुर्घटना में हुई लोगों की मौत अत्यंत दुःखद है। मृतकों के परिवार​​​​​​ को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने घोषणा की गई है। सपा ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। समाज वादी पार्टी ने लिखा- अत्यंत दुखद! पीलीभीत में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में हरिद्वार से लौट रहे 10 श्रद्धालुओं की मृत्यु, हृदय विदारक! मृतकों की आत्माओं को शांति दे भगवान। शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहन संवेदना। घायलों के जल्द सकुशल होने की कामना। पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करे सरकार।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.