Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

​​​ऐसा ​​आंगनबाड़ी केंद्र जहां एक भी बच्चा कुपोषित नहीं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जशपुर जिले के दुलदुला विकासखंड के पतराटोली स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे, जहां उनका स्वागत नन्हें बच्चों ने कागज के फुल भेंट कर किया। पतराटोली का आंगनबाडी केंद्र मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र है, जहां 20 बच्चे दर्ज है। खास बात यह है कि यहां एक भी बच्चा कुपोषित नहीं है। इस केन्द्र में सभी बच्चे कुपोषण से मुक्त हो गए हैं। यहां मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान से बच्चों का भविष्य संवर रहा है। 


योजना के तहत 0 से 6 साल के बच्चों को कुपोषण और एनीमिया से बचाने अतिरिक्त पोषण आहार दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया। बच्चों से आत्मीयता से बात की और उन्हें चॉकलेट दिया। उनके सुनहरे भविष्य की कामना की। उन्होंने बच्चों से पूछा कि खाने में क्या-क्या मिलता है और इस तरह उनसे बात-बात में जानकारी ले ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं को सुपोषण किट भी प्रदान किया।

 

केंद्र की कार्यकर्ता ने बताया कि राज्य सरकार की मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत बच्चों को पौष्टिक आहार दिया जाता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लागातार हेल्थ चेकअप भी किया जाता है। इस आंगनबाड़ी केंद्र में 20 बच्चे अपना भविष्य संवार रहे हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.