Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक ही फंदे से लटककर पति-पत्नी ने की खुदकुशी, 4 महीने पहले हुई थी शादी

छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला बालोद जिले के खैरतराई गांव का है, जहां पति-पत्नी ने एक साथ फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली। दोनों के शव एक ही चुन्नी से लटके मिले। ग्रामीणों ने दंपती के शव को पेड़ से लटका देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने शवों को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दंपती ने खुदकुशी क्यों की, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। दोनों ने 4 महीने पहले ही लव मैरिज की थी।

जानकारी के मुताबिक खैरतराई गांव के रहने वाले तारकेश्वर और उसकी पत्नी ज्योति का शव उनके घर से करीब 500 मीटर दूर एक खेत में पेड़ से लटक रहा था। सुबह जब गांव वाले निकले तो दोनों के शव देखे। इसके बाद ग्रामीणों ने परिजनों और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर बालोद थाना पुलिस सहित नायब तहसीलदार चांदनी देवांगन भी मौके पर पहुंच गई। उनके सामने पुलिस ने शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 

आत्महत्या का कारण अज्ञात

दोनों की खुदकुशी का कारण अभी तक नहीं पता चला है। इसको लेकर ग्रामीणों और परिजनों से पुलिस पूछताछ कर रही है। परिवार में भी किसी तरह के झगड़े की बात अभी तक सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि तारकेश्वर ड्राइवरी का काम करता था। उसने करीब 4 महीने पहले ही कांकेर के भानुप्रतापपुर की रहने वाली ज्योति से लव मैरिज की थी। इसके बाद उसे गांव ले आया था। गांव के नियमानुसार लव मैरिज करने पर बैठक भी हुई और किसी को आपत्ति नहीं थी। इसके बाद दोनों गांव में रह रहे थे। इसके बावजूद दोनों ने एक साथ ऐसा कदम क्यों उठाया, ये किसी को समझ नहीं आ रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस हेल्पलाइन की ले सकते हैं मदद

बता दें कि खुदकुशी एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है। अगर आप या अपने दोस्त या रिस्तेदार तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए, ताकि आत्महत्या जैसे प्राणघातक कदम उठाने से बच सकें। देश में रोजाना आत्महत्या की घटनाएं सामने आ रही है।

ये हैं आत्महत्या के प्रमुख कारण  

  • पारिवारिक - 26 %
  • बीमारी - 19 %
  • वैवाहिक - 11 %
  • बेरोजगारी - 6 %
  • नशे की लत - 5 %
  • अन्य कारण - 24 %

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.