Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर को मारी गोली, सुरक्षाबलों ने 3 को किया ढेर

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों की एक और नापाक हरकत सामने आई है। दरअसल, आतंकियों ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर रियाज अहमद थोकर को गोली मार दी, जिन्हें गंभीर हालात में पुलवामा अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनकी मौत हो गई। बता दें कि कश्मीर में कुछ ही घंटों के अंदर टारगेट किलिंग की ये दूसरी घटना है। इससे पहले आंतकियों ने बड़गाम जिले के चडूरा तहसील ऑफिस में घुसकर क्लर्क राहुल को शूट कर दिया था। इसके बाद राहुल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। 

वहीं सुरक्षाबल के जवानों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या में शामिल तीनों आतंकियों को 24 घंटे के अंदर ही मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने राहुल की मौत की जांच के लिए SIT गठित कर दी है। इधर, कश्मीरी पंडितों में लगातार निशाना बनाकर हो रहे हमलों से दहशत फैल गया है। इस टारगेट किलिंग के विरोध में 350 सरकारी कर्मचारियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है।

सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में 3 ढेर

सर्चिंग के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम को जानकारी मिली कि बांदीपोरा के बरार इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ, जिसमें राहुल की हत्या में शामिल तीनों आतंकी ढेर हो गए। राहुल भट्ट की हत्या को लेकर कश्मीरी पंडितों में भारी आक्रोश है। हत्या के विरोध में 350 सरकारी कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है। कर्मचारियों ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को अपने इस्तीफे भेज दिए हैं। सभी कश्मीरी पंडित प्रधानमंत्री पैकेज के कर्मचारी हैं। इन लोगों का कहना है कि घाटी में कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं है। 

2 बदमाशों ने मारी गोली: DIG

इस्तीफा देने वाले कर्मचारियों का कहना है कि रोज आतंकियों की बानगी देखने को मिलती है। सरकार कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने के वादे तो करती है, लेकिन वो जमीन पर दिखाई नहीं देते। ऐसे में हम कश्मीर में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पुलवामा के गुदूरा में आतंकियों हमले में जान गंवाने वाले SPO रियाज अहमद थोकर को लेकर DIG दक्षिण कश्मीर रेंज अब्दुल जब्बार ने बताया कि जवान छुट्टी पर था और अपने बच्चे की स्कूल बस का इंतजार कर रहा था। इस दौरान दो अज्ञात बाइक सवारों ने उस पर कथित तौर पर गोलियां चला दीं।

श्रीनगर में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडित

इधर, कश्मीरी पंडित अपनी सुरक्षा को लेकर जम्मू से लेकर श्रीनगर तक प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों से पुलिस और पंडितों के बीच धक्का-मुक्की की भी जानकारी मिली है। घाटी में तनाव की स्थिति हो गई है। कश्मीरी पंडित जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बडगाम के शेखपोरा में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया। यह सभी लोग श्रीनगर एयरपोर्ट अड्डे की ओर मार्च कर रहे थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार आम नागरिकों और प्रवासियों को निशाना बना रहे हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी और परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। बेटी की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.