Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

श्रद्धालुओं से भरी यात्री बस में अचानक लगी आग, 4 लोगों की मौत, 22 घायल

जम्मू-कश्मीर के कटरा में दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, श्रद्धालुओं से भरी यात्री बस में अचानक आग लग गई, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 22 लोग घायल हो गए। घटना कटरा से 3 किमी दूर नोमाई में हुई है। आग कदमाल के शनि मंदिर के पास लगी। कई यात्रियों को जलने से जख्म हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। जम्मू-कश्मीर की डिप्टी कमिश्नर बबीला रकवाल ने कहा कि ओवर हीटिंग से बस का टैंक फट गया था। इस कारण आग लगी। मामले की जांच की जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक आग लगने से 4 यात्री जिंदा जल गए। पुलिस के मुताबिक बस के इंजन में आग लग गई, जो जल्द ही फैल गई और सभी यात्रियों को बचने का समय नहीं मिला। कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। जम्मू ADGP ने हादसे के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कटरा से जम्मू के रास्ते में एक स्थानीय बस कटरा से लगभग 1 किमी दूर पहुंची थी कि उसमें आग लग गई। आग लगने के संभावित कारणों का पता लगाया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस में आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को बचने का मौका तक नहीं मिला। किसी तरह सभी यात्री बस से बाहर निकल पाए। इसके बावजूद भी चार यात्रियों की मौत हो गई। लोगों ने बताया कि जब तक मौके पर राहत बचाव दल पहुंचा, तब तक बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई थी।

मेट्रो स्टेशन के पास ​​​​बिल्डिंग में लगी आग 

इधर, दिल्ली के मूंदका मेट्रो स्टेशन के पिलर के पास बिल्डिंग में आग लग गई। सूचना मिलते ही आग बुझाने वाली 22 गाड़ियों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। हादसे में एक महिला की मौत हो गई। बिल्डिंग में कई लोगों के फंसे होने की खबर है। फायर स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की सूचना शाम 4.40 बजे मिली थी। फिलहाल टीम आग बुझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि अब तक आग लगने के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पटाखा फैक्ट्री में आग लगने 4 लोगों की मौत 

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। बारूद में ब्लास्ट होने से आग ने भयानक रूप ले लिया। इस हादसे में फैक्ट्री मालिक राहुल समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। धमाकों की वजह से शवों के हिस्से 500 मीटर दूर तक बिखरे मिले थे। 

इससे पहले भी हो चुके हैं विस्फोट

वहीं करनाल की एक पटाखा फैक्ट्री में भी विस्फोट हो गया था। नगला चौक के पास स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में बारूद और कैमिकल मिलाते समय जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था। इस दौरान मिक्सिंग यूनिट में काम कर रहा एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया था। बारूद में हुआ विस्फोट इतना जोरदार था कि पैकिंग यूनिट की छत पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। घायल कर्मचारी को इलाज के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.