Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दर्दनाक: खड़े ट्रक से टकराई क्रूजर गाड़ी, 5 लोगों की मौके पर ही मौत, 10 से ज्यादा घायल

देश में सड़क हादसे लगातार (Road accident increased in india) बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला हरियाणा के रेवाड़ी जिले का है, जहां दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सवारियों से भरी एक क्रूजर गाड़ी खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में 2 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के जयपुर के सामोद गांव का एक परिवार सोमवार को हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए गया था। क्रूजर गाड़ी में परिवार और रिश्तेदारों को मिलाकर कुल 17 लोग थे। वापस लौटते वक्त रेवाड़ी के दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गाड़ी ओढ़ी कट के पास खड़े ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि क्रूजर के परखच्चे उड़ गए।

मृतकों में भानूराम (उम्र 35), महेन्द्र (उम्र 33), आशीष (उम्र 15), सुगमा देवी (उम्र 35) और भोरी देवी (उम्र 95) शामिल हैं। हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक वाहन लेकर फरार हो गया। हाईवे से गुजर रहे लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायलों को आनन-फानन में अस्पतालों में भर्ती कराया। कुछ घायलों को प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। बावल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं आरोपी ड्राइवर की भी तलाश की जा रही है।

नियमों की अनदेखी से बढ़ रहा सड़क हादसा

भारत में सुरक्षित यात्रा करने के लिए भारत सरकार ने लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यातायात के नियम ( Traffic rules) बनाए हैं, जिन नियमों का पालन करना हर भारतीय का परम कर्तव्य है, लेकिन वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि इन्हीं यातायात के नियम की अनदेखी के कारण हुआ है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.