Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 5 वाहनों को फूंका, मजदूरों को दी धमकी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की कायराना हरकत की खबरें आए दिन सामने आती रहती है। वहीं छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर भी नक्सलियों का उत्पात लगातार जारी है। इसी बीच गढ़चिरौली जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों को नक्सलियो ने आग के हवाले कर दिया है। 2 पोकलेन, ट्रक, ट्रैक्टर समेत अन्य वाहनों का डीजल टैंक फोड़कर उसमें आग लगा दी। फिलहाल इलाके में सड़क निर्माण काम बंद कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक जिले के एटापल्ली इलाके में सड़क निर्माण का काम चल रहा था। जहां अचानक जंगल की तरफ से भारी संख्या में हथियारबंद नक्सली पहुंच गए। उन्होंने पहले निर्माण काम में लगे मजदूरों को बंधक बनाया, फिर 5 गाड़ियों का डीजल टैंक फोड़कर आग लगा दी। मजदूरों को काम न करने की धमकी भी दी है। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की तरफ लौट गए।

गढ़चिरौली के कई इलाकों में नक्सलियों का उत्पात लगातार जारी है। नक्सलियों ने 2 दिन पहले इसी इलाके में एक सरेंडर नक्सली की हत्या कर दी थी। जिले में लगातार हो रहे सरेंडर से नक्सल संगठन में काफी बौखलाहट देखने को मिल रही है। इसी वजह से मौका देखकर नक्सलियों ने धारदार हथियार से सरेंडर नक्सली की गला रेतकर हत्या कर दी गई। 

छत्तीसगढ़ पुलिस चला रही कई तरह के अभियान

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में पुलिस कई तरह के अभियान चला रही है, जिससे प्रभावित होकर कई नक्सली आत्मसमर्पण भी कर रहे हैं। जबकि सूरक्षाबल के जवान कई नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर रहे हैं, जिससे बौखलाएं नक्सली इस तरह के कायरना हरकत कर रहे हैं। प्रदेश में बीते साल के मुकाबले इस साल नक्सली हमले और गतिविधियां कम हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस और सरकार नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.