Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शिक्षित बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 9 मई को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

रायपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने 9 मई को प्लेसमेंट का आयोजन किया जाएगा। जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में प्लेसमेंट कैंप आयोजित किया जाएगा। इस कैम्प के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजकों रेपिडो रोपन ट्रांसपोर्टेशन सर्विस  द्वारा बाइक राइडर के 500 पदों पर न्यूनतम 10वीं उत्तीर्ण आवेदकों की भर्ती की जाएगी। जिसके लिए आवेदक के पास स्वयं का दुपहिया वाहन, RC बुक, लाइसेंस, आधार कार्ड, स्मार्ट फोन, पेन कार्ड और बैंक पासबुक होना अनिवार्य है।

इसी तरह बुक कार्गो वी-कार्ट व्हीकल प्राइवेट लिमिटेड, रायपुर द्वारा फील्ड सेल्स एक्सीक्यूटीव के 20 पदों पर और आईटीएम एजुकेशन एकेडमी, रायपुर द्वारा रिलेशनशीप मैनेजर के 75 पदों पर स्नातक उत्तीर्ण आवेदकों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए 18 हजार मासिक वेतन निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि और स्थान पर उपस्थित होकर साक्षात्कार प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं। प्लेसमेंट कैंप के दौरान आवेदक को सोशल डिस्टेंटिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

छत्तीसगढ़ के बेरोजगारी दर में गिरावट

बता दें कि छत्तीसगढ़ में उद्यम, रोजगार और अर्थव्यवस्था की स्थिति अब और ज्यादा बेहतर होने लगी है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी यानी CMIE की ओर से जारी किए गए बेरोजगारी के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक मार्च महीने में छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर अब तक के सबसे न्यूनतम स्तर 0.6 प्रतिशत पर पहुंच गई। ये देशभर में सबसे कम बेरोजगारी दर है। इसका ये मतलब है कि छत्तीसगढ़ में काम करने की उम्र वाले 100 लोगों में से 99.4 लोगों के पास कोई न कोई रोजगार मौजूद है। जबकि मार्च में ही देश में बेरोजगारी दर 7.5 प्रतिशत रही।

कम बेरोजगारी वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ अव्वल

सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में एक बार फिर विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल ने पूरे देश में अपनी सफलता का परचम बुलंद कर दिया है। आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ 0.6 प्रतिशत के साथ देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में अव्वल है। राज्य सरकार के नीतिगत फैसले और बेहतर कार्यप्रबंधन से लगातार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं, जिससे राज्य की बेरोजगारी दर में लगातार गिरावट आ रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.