Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

धनवंतरी मेडिकल स्टोर से हर वर्ग के लोगों को मिल रहा लाभ, उपभोक्ताओं ने दिया धन्यवाद

आम नागरिकों को बाजार में मिलने वाली महंगी दवाईयों से राहत दिलाने के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर प्रारंभ किया है, जहां सस्ती दर पर मिल रही गुणवत्ता पूर्ण दवाओं का सीधा लाभ आम जनता को मिल रहा है। जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दवाईयां निजी मेडिकल स्टोर और बाजार में मिलने वाली दवाओं की कीमत की तुलना में 50 प्रतिशत से भी कम मूल्य पर मिलती है। जिससे उपभोक्ताओं के दवाई में होने वाले खर्च में कमी आ रही है।

जशपुर जिले के 5 नगरीय निकायों में धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। जिले में संचालित मेडिकल स्टोर में योजना प्रारंभ से अब तक 9465 उपभोक्ताओें को 19 लाख 2 हजार 718 रुपए से अधिक की जेनेरिक दवाईयों का विक्रय किया गया है, जिसकी वास्तविक मूल्य लगभग 47 लाख 93 हजार 430 रूपए से अधिक है। धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। 

संचालित मेडिकल स्टोर में सर्दी, खासी, बुखार, ब्लड प्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों की जेनेरिक दवाएं, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आइटम, वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार भी उपलब्ध है। मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आए उपभोक्ताओं का कहाना है कि बाजार में 300 रूपए कीमत की मिलने वाली दवा इस स्टोर में सिर्फ 126 रुपए में मिल जाती है। 

इसी तरह सर्दी बुखार समेत अन्य बीमारियों की भी दवाइयां अन्य मेडिकल स्टोर की तुलना में आधे से कम दाम पर मिल रही है। उपभोक्ताओं ने सस्ती दर पर दवाईयां उपलब्ध कराकर प्रत्यक्ष लाभ आम जन को दिलाने के लिए प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.