Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

घर में संदिग्ध हालत में मिली एक ही परिवार के 4 लोगों की लाश, व्यापारी का पूरा परिवार खत्म

छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। जिले के तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र में एक व्यापारी की उसके ही घर में परिवार समेत लाश मिली हैं। मृतकों में 11 और 8 साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। दोनों बच्चों के शव बेड पर पड़े थे। उन्हें जहर देने की आशंका है। व्यापारी का शव जमीन पर और पत्नी का फांसी से लटका हुआ मिला है। हो सकता है कि घरेलू विवाद में बच्चों की हत्या के बाद दंपती ने खुदकुशी की है। 

जानकारी के मुताबिक बजरंग चौक के रहने वाले पंकज जैन (उम्र 45) का सीमेंट-सरिया का काम है। मकान के फर्स्ट फ्लोर में उनकी मां शारदा देवी (उम्र 67) बड़े बेटे सोनल जैन के साथ रहती हैं। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर पंकज अपनी पत्नी रुचि जैन (उम्र 40), दो बच्चों बिट्‌टू जैन (उम्र 11) और भय्यू जैन (उम्र 8) के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम जब पंकज के भाई घर लौटे तो सभी की मौत का पता चला। उन्होंने खिड़की से देखा तो सबके शव मिले।

व्यापारी का मिला अर्द्धनग्न शव 

वहीं घटना की सूचना मिलने पर IG ओपी पॉल, एडिशनल SP कीर्तन राठौर समेत अन्य आला अधिकारी और थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते पुलिस ने उसे तोड़ा और फिर कमरे में दाखिल हुई। अंदर बेड पर दोनों बच्चों के शव पड़े हुए थे और उनके मुंह से झाग निकल रहा था। उनके गले पर कपड़ा भी लिपटा था। पत्नी का शव पंखे से लटक रहा था। जबकि फर्श पर पंकज जैन का अर्द्धनग्न शव पड़ा था। उनके सिर पर चोट के निशान थे।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के मुताबिक मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। किसी से विवाद की बात भी सामने नहीं आ रही है। प्रथम दृष्ट्या घटना की वजह पारिवारिक विवाद दिख रही है। थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि कमरे का दरवाजा भी अंदर से बंद था। पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी बाहरी व्यक्ति के घटना में शामिल होने की बात सामने नहीं आई है। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है।  

व्यापारी संघ के अध्यक्ष थे पंकज जैन

बता दें कि पंकज जैन संडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष भी थे। संडी में ही उनकी सरिया और बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। देर शाम तक दुकान भी खुली थी। कर्मचारियों ने बताया कि मालिक नहीं आए तो हम लोगों ने फोन किया। उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया। हमारे पास चाबी रहती है तो हमने दुकान खोल ली। हमें लगा कि वह कहीं व्यस्त होंगे। देर शाम लोगों से सूचना मिली कि ऐसी घटना हो गई है।

पति-पत्नी के बीच विवाद का अंदेशा

IG ओपी पॉल ने बताया कि पति-पत्नी के विवाद के चलते घटना की आशंका है। दोनों बच्चों को जहर देकर मारा गया है, क्योंकि उनके होंठ काले पड़ गए हैं। गला दबाने के भी लक्षण मिले हैं। पंकज जैन के सिर पर हथौड़ी या किसी भारी चीज से वार किया गया है। उसके शव के पास हथौड़ी मिली है। पत्नी फांसी पर झूलती मिली है। जांच की जा रही है। इससे पहले पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक ही परिवार के 3 सदस्यों के शव मिले थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.