Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

करियर काउंसलिंग और समस्या का होगा समाधान, हेल्पलाइन नंबर जारी

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक हेल्पलाइन में मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक और करियर काउंसलर द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन और आगामी कक्षा में विषयों के चयन के संबंध में परामर्श दिया जाएगा। समस्या का समाधान मनोचिकित्सक और मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. स्वाती शर्मा, तरूण कुकरेजा, कुरियन, डॉ. वर्षा वरवंडकर की उपस्थिति में होगा। सभी मिलकर समस्या का समाधान और करियर काउंसलिंग कर रहे हैं। 

हेल्पलाइन का संचालन उप सचिव जे.के. अग्रवाल के मार्गदर्शन और हेल्पलाइन समन्वयक सहायक प्राध्यापक प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में किया जा रहा है, जो सहायक प्राध्यापक अलका दानी,  प्रीति शुक्ला, राजेन्द्र दुबे, अनिता सौंधी और डॉ. अर्चना वर्मा के सहयोग से किया जा रहा है। हेल्पलाइन में छात्र, शिक्षक और अभिभावक 23 मई तक सुबह 10:30 से शाम 5:00 बजे तक टोल फ्री नंबर 18002334363 पर अपनी समस्याओं का समाधान और करियर काउंसलिंग कर सकते हैं। 

14 मई को दसवीं और बारहवीं की रिजल्ट घोषित होते ही हेल्पलाइन में लगातार 356 लोगों की समस्या का समाधान सुगमता से किया गया। छत्तीसगढ़ राज्य के साथ ही अन्य राज्यों मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और गुजरात से भी हेल्पलाइन नंबर पर परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन के संबंध में परामर्श प्राप्त किया गया।

26 मई को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बस्तर दंतेवाड़ा जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में 26 मई 2022 दिन गुरूवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। संस्था का नाम LIC ऑफ इंडिया ब्रांच दंतेवाड़ा है, जिसमें ग्रामीण वृत्तिक अभिकर्ता के लिए 100, शहरी वृत्तिक अभिकता के लिए 100 रिक्तियां पद प्राप्त हुई है। 

प्लेसमेंट कैंप का आयोजन पूरी तरह निशुल्क

इच्छुक आवेदक, आवेदिका सुबह 11 से 03 बजे तक निर्धारित स्थल पर अपनी समस्त शैक्षणिक दस्तावेजों की मूल प्रतियां, एक-सेट छायाप्रतियां, एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ सहित उपस्थित होकर अवसर का लाभ ले सकते हैं। चयनित आवेदकों का कार्यक्षेत्र LIC ऑफ इंडिया ब्रांच दंतेवाड़ा होगा। ये आयोजन पूरी तरह निशुल्क है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.