Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IED की चपेट में आने से CAF का जवान घायल, नक्सलियों ने लगाई थी IED

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की कायराना हरकत की खबरें आए दिन सामने आती रहती है। वहीं कई बार इसका खामियाजा हमारे सूरक्षाबल के जवानों को भुगतना पड़ता है। बीजापुर जिले में IED ब्लास्ट की चपेट में आने से CAF का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान को नेलसनार के प्राथमिक इलाज करने के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक जवान के पैर के चिथड़े उड़ गए हैं। करीब एक हफ्ते पहले इसी इलाके में हुई IED ब्लास्ट की चपेट में आने से CAF का ही एक जवान घायल हुआ था, जिसने अपने दोनों पैर गवां दिए थे। नेलसनार में प्राथमिक इलाज होने के बाद जवान को रायपुर रेफर किया गया है।। CAF 8वीं वाहिनी के जवान नेलसनार इलाके में इंद्रावती नदी के किनारे पांडे मुर्गा और बंगोली के पास एरिया डोमिनेशन के लिए निकले थे। यहां जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने पहले से ही IED प्लांट कर रखी हुई थी। 

जवान जैसे ही इलाके में पहुंचे तो एक CAF के आरक्षक थाम सिंह का पैर प्रेशर IED के ऊपर आ गया। जिससे जोर का धमका हुआ। हादसे के बाद मृतकों के साथी जवान घायल को फौरन नेलसनार के अस्पताल लेकर आए। जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे दंतेवाड़ा लाया गया और यहां से हेलिकॉप्टर के माध्यम से रायपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। घायल जवान कोरबा जिले का रहने वाला है। फिलहाल इस घटना के बाद इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी गई है।

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस कई तरह के अभियान चला रही है, जिससे प्रभावित होकर कई नक्सली आत्मसमर्पण भी कर रहे है। जबकि सूरक्षाबल के जवान कई नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर रहे है, जिससे बौखलाएं नक्सली इस तरह के कायरना हरकत कर रहे है।बता दें कि प्रदेश में बीते साल के मुताबले इस साल नक्सली हमले और गतिविधियां कम हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस और सरकार नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.