Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रक और पेट्रोल टैंकर में टक्कर के बाद लगी आग, 9 लोग जिंदा जले

महाराष्ट्र सड़क हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले में सड़क दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला चंद्रपुर का है, जहां तेज रफ्तार ट्रक और पेट्रोल टैंकर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई, जिससे ट्रक में बैठे 7 लोग और पेट्रोल टैंकर में बैठे 2 लोग जिंदा जल गए। ट्रक लकड़ियों से भरा था, इसलिए आग को फैलने में ज्यादा वक्त नहीं लगा।  

इस भीषण हादसे में शव इतनी बुरी तरह से जल गए कि उनकी पहचान करना बहुत मुश्किल हो रहा है। हादसे के बाद कई घंटों तक चंद्रपुर शहर की ओर जाने वाली सड़क जाम रही। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली। वहीं आग की लपटों से पास के जंगल में भी आग लग गई, जिससे कई पेड़ जल गए। हालांकि अभी आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। पुलिस अधिकारी सुधीर नंदनवार ने बताया कि शहर के मुख्य मार्ग पर अजयपुर गांव के पास टायर के फटने के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे टैंकर से टकरा गया।

दोनों वाहनों में टक्कर के बाद उसमें आग लग गई। इस दुर्घटना के बाद टैंकर से पेट्रोल फैलने की वजह से आसपास के कई पेड़ जल गए हैं। आग तड़के चार बजे के आसपास लगी थी, जिस पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। चंद्रपुर से फायर बिग्रेड की 12 से ज्यादा गाड़ियों को आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर बुलाया गया था। इस हादसे के बाद हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। बताया जा रहा है कि अजयपुर से अग्निशमन दल के लोग इस दुर्घटना के करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंचे, जिससे आग पर काबू पाने में कई घंटे लग गए। सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शवों को क्षतिग्रस्त ट्रकों से निकालकर नजदीकी अस्पताल के शव ग्रह में रखवाया गया है।

6 मई को सड़क हादसे में  7 की मौत

महाराष्ट्र में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं। 6 मई को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की कोपरगांव तहसील में कंटेनर रिक्शे से टकरा गया। इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी के मुताबिक कोपरगांव तहसील के दौच खुर्द इलाके में जगदे फाटा कोपरगांव हाईवे पर पगारे वस्ती के पास रिक्शे को एक कंटेनर ने टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि रिक्शा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। 

टेंपो और पिकअप के बीच टक्कर में 6 लोगों की मौत

इससे पहले महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक टेंपो को पिकअप वाहन ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी थी, जिससे टेंपो में सवार 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ये हादसा मालेगांव तालुका के चंदनपुरी के पास हुआ था। दरअसल, चालीसगांव तालुका के मुंदखेडा के रहने वाले श्रद्धालु चंदनपुरी के खंडेराव महाराज का दर्शन कर टेंपो से लौट रहे थे, तभी गिगाव फाटा से आ रहे एक पिकअप वाहन ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इससे टेंपो में सवार छह लोगों की मौत हो गई थी। जबकि चार लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.