Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सरकारी अस्पताल में दुष्कर्म की वारदात, पेट दर्द के इलाज के लिए आई नाबालिग से रेप

राजस्थान में बच्चियों और महिलाओं पर होने वाले अपराध लगातार बढ़ जा रहे हैं। रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से दुष्कर्म (rape in Rajasthan) की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला बाड़मेर का है, जहां सरकारी अस्पताल के डिलीवरी रूम में 14 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। नाबालिग को चाकू दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया। इसके बाद आरोपी ने अश्लील फोटो और वीडियो भी बना लिया, जिसे वायरल करने की धमकी दी। 

वहीं पीड़िता ने घर पहुंचने पर परिजनों को वारदात के बारे में जानकारी दी। तब जाकर थाने में 19 मई को मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस के मुताबिक लड़की के परिजनों ने बताया कि 16 मई को सुबह उनकी बेटी का पेट दर्द हो रहा था। इसलिए वह अपने भाई के साथ गुड़ामालानी अस्पताल में इलाज के लिए गए थे। अस्पताल में भीड़ ज्यादा होने के कारण बहन को छोड़कर भाई बाजार से सामान लेने के लिए चला गया। इस बीच नाबालिग को अकेला देख नासिर खान नाम का युवक उसे अस्पताल परिसर में खाली पड़े डिलीवरी रूम में ले गया, जहां उसके साथ मारपीट कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गया।

आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज

इस बीच जब भाई लौटकर अस्पताल आया तब पीड़िता ने आपबीती सुनाई। इसके बाद दोनों अस्पताल से बिना इलाज करवाए घर आ गए। घर पर पीड़िता ने अपनी मां को भी घटना की जानकारी दी। गुड़ामालानी ASI सोनाराम के मुताबिक परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी नासिर खान (उम्र 26) के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। पीड़िता का मेडिकल भी करा दिया गया है। आरोपी गैस, कुकर और टीवी सर्विस का काम करता है।

 अस्पताल प्रभारी को नहीं है कोई खबर !

जानकारी के मुताबिक आरोपी नासिर कुछ महीने पहले भी पीड़िता के घर पर सर्विस करने के लिए गया था। तब से आरोपी नाबालिग को जानता था। वह ढाणी के गुड़ामालानी का ही रहने वाला है। परिवार को शक है आरोपी पीड़िता पर नजर रख रहा था। पीड़िता को अस्पताल में अकेली देख मौका का फायदा उठाया। इधर, गुड़ामालानी अस्पताल प्रभारी गणेशाराम का कहना है कि ये मामला उनकी जानकारी में नहीं है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले 

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2020 में हर दिन बलात्कार के 77 मामले दर्ज किए गए। इस तरह साल 2020 में देश में दुष्कर्म के कुल 28 हजार 046 मामले सामने आए। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश में दर्ज किए गए। 

दुष्कर्म के मामले में राजस्थान सबसे आगे

पिछले साल पूरे देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के कुल 3 लाख 71 हजार 503 मामले दर्ज किए गए, जो 2019 में 4 लाख 05 हजार 326 थे। वहीं 2018 में 3 लाख 78 हजार 236 थे। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3 लाख 13 हजार 289 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.