Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत, 10 गंभीर, जांच में जुटी पुलिस

जहरीली शराब पीने से आए दिन लोगों की मौत की खबरें सामने आती रहती है। ताजा मामला बिहार का है, जहां जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें से 3 गया जिले के है। वहीं 8 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं औरंगाबाद में शराब पीने के बाद 3 लोगों की मौत हुई है। जबकि 2 लोगों का इलाज जारी है। परिवार का कहना है कि सभी ने सोमवार शाम को एक साथ शराब पी थी। इसके बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। पेट दर्द, उल्टी-दस्त के बाद अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद में भी मंगलवार को 3 लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। 2 लोगों की हालत गंभीर है। परिजनों का कहना है कि सभी लोगों ने सोमवार रात को मदनपुर थाना के खिरियावां में शराब पी थी।  सुबह तबीयत बिगड़ गई। जब तक अस्पताल ले गए तब तक 3 लोगों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से तीनों की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सोमवार को हुई थी 2 लोगों की मौत

आमस के पथरा गांव में सोमवार देर रात 2 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 2 लोगों को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया था। जिसमें एक ने दम तोड़ दिया। गया में मौत का आंकड़ा 3 हो गया है। बाकी 7 लोग आमस के सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं। परिजनों का कहना है कि मरने वालों ने सोमवार की रात शराब पी थी। जहरीली शराब पीने से ही उनकी मौत हुई है। मरने वालों के नाम अर्जुन पासवान और अमर पासवन थे। दोनों चाचा-भतीजा हैं। मगध मेडिकल कॉलेज में अजय पासवान और सुमन पासवान का इलाज चल रहा है। वहीं अब तक प्रशासन की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

बक्सर में हुई थी 5 लोगों की मौत

इससे पहले बिहार के बक्सर (Buxar in Bihar) में भी जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी। बक्सर के डुमरांव अनुमंडल के आमसारी गांव में ये घटना हुई थी। बक्सर के जिलाधिकारी अमर समीर ने बताया  था कि 5 लोगों की मौत हुई है और 2 लोगों का इलाज चल रहा था। हालांकि प्रशासन की तरफ से जहरीली शराब की वजह से मौतों की पुष्टि नहीं की गई था, लेकिन कथित तौर पर जहरीली शराब की वजह से मौत होने की बात कही जा रही थी। 

खड़े हो रहे कई सवाल 

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में लगातार शराब की वजह से मौतों की खबरें सरकार पर सवाल खड़े कर रही है। एक तरफ सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी कर रखी है। वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में अब तक शराब की वजह से मौत की घटनाएं सामने आ चुकी है। इस तरह की खबरें पहले भी सामने आती रही है कि नेपाल बॉर्डर बिहार से सटा होने की वजह से लोग वहां से भी शराब खरीद लेते हैं। बीते कुछ दिनों में छपरा, नालंदा और अब बक्सर में शराब की वजह से होने वाली मौतों से पूर्ण शराबबंदी के सरकार के दावों पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.