Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अस्थि विसर्जन कर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, 2 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत

देश में सड़क हादसे लगातार (Road accident increased in india) बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला हरियाणा के जींद का है, जहां हरिद्वार से अस्थियां विसर्जन कर लौट रहे नारनौंद के एक परिवार के लोगों की गाड़ी कंडेला गांव के पास ट्रक से टकरा गई। हादसे में 2 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक व्यक्ति पंजाब में रिश्तेदारी से आया था। मृतकों में 15 से लेकर 70 साल तक के व्यक्ति शामिल हैं। घायलों को जींद के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक हिसार के नारनौंद गांव के प्यारे लाल की मौत हो गई थी। उसके परिजन फूल चुगने के बाद उनको सोमवार को गंगा में प्रवाहित करने हरिद्वार गए थे। अस्थियां विसर्जन करके वापस लौट रहे थे कि जींद के कंडेला में लक्ष्य मिल्क प्लांट के पास उनकी पिकअप को ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। पिकअप का अगला हिस्सा पूरी तरह से टूट गया। सूचना के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पिकअप सवार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 6 लोगों को डॉक्टर्स को मृत घोषित कर दिया।

पति की अस्थियां बहाने गई पत्नी की भी गई जान

हादसे में चन्नो (उम्र 45), शीशपाल (उम्र 39), अंकुश (उम्र 15), धन्ना (उम्र 70) और सुरजी देवी (उम्र 65) की मौत हो गई। इनके एक रिश्तेदार पंजाब से था। परिवार जिस प्यारे लाल की अस्थि विसर्जन करने गए थे, उसकी पत्नी सुरजी देवी की भी मौत हो गई है। सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि ट्रक जींद से कैथल की ओर जा रहा था। टक्कर आमने सामने हुई है। हादसे के बाद चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर भाग गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। वहीं आरोपी ड्राइवर की भी तलाश की जा रही है। 

CM मनोहर ने जताया दुख 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जींद के कंडेला गांव में हुई दुर्घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'जींद के गांव कंडेला के निकट हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना से हृदय से अत्यंत दुखी हुआ। इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों और घायलों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

केंद्र सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.