Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गंगा नदी में नहाने के दौरान डूबे 6 दोस्त, 3 लोगों का शव बरामद

बिहार के पटना में दर्दनाक हादसा हुआ, जहां LCT घाट पर नहाने के दौरान 6 युवक गंगा नदी में डूब गए, जिनमें से 3 युवकों की डूबने से मौत हो गई है। वहीं गोताखोरों की मदद से उनकी लाश को बरामद कर लिया गया है। जबकि  एक की तलाश चल रही है। वहीं दो युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी युवकों के पिता पुलिस में हैं। कोई SI, ASI तो कोई कांस्टेबल हैं। 

मृतकों में 25 साल का विकास कुमार उर्फ पवन, जिनके पिता-अखिलेश राय, बतौर सब इंस्पेक्टर समस्तीपुर जिला में पोस्टेड हैं, 21 साल का मोनू, जिनके पिता-रंधीर कुमार सिंह पटना पुलिस में सिपाही हैं और 22 साल का विश्वजीत कुमार, जिनके पिता-मनोज कुमार पटना ट्रैफिक पुलिस में ASI हैं। चौथा युवक दिव्यांश उर्फ लल्ला, जिनके पिता-दीपक कुमार सिंह नालंदा जिला में कांस्टेबल हैं, जिनके बेटे लापता है। 

एक युवक की तलाश जारी

SDRF की टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है। वहीं पांचवा युवक मोनू का भाई सोनू है, जिसे डूबने के दौरान किसी तरह से बचा लिया गया। फिलहाल ये बोरिंग कैनाल रोड के एक हॉस्पिटल में एडमिट है, जहां उसका इलाज चल रहा है। जबकि छठवां युवक राहुल है, जो पूरी तरह से सुरक्षित है। 

नहाने के दौरान हुआ हादसा

सभी युवक अपने परिवार के साथ पटना पुलिस लाइन में रहते हैं। रविवार की सुबह एक साथ कई युवक क्रिकेट खेलने के लिए गांधी मैदान गए थे।  कुछ घंटे क्रिकेट खेलने के बाद सभी का प्लान गंगा नदी में नहाने का बन गया। इसके बाद गांधी मैदान से करीब 10-12 युवक नहाने के लिए LCT घाट पहुंच गए। फिर नहाने के दौरान यह हादसा हो गया।

राजस्थान में 3 बच्चों की मौत

वहीं 7 मई को राजस्थान के धौलपुर के राजघाट गांव में चंबल नदी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। तीनों बच्चे सुबह नदी में नहाने गए थे, तभी तीनों डूबने लगे। वहीं भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के पद्दार गांव सोहल के पास चिनाब नदी में फंसे दो युवकों को बचाया। जानकारी के मुताबिक सुनील और बाबुल नाम के ये युवक शनिवार रात जेसीबी मशीन के जरिए नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी नदी में अचानक पानी बढ़ गया, जिसके बाद दोनों युवक नदी के बीच फंस गए। हालांकि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद सेना के जवानों ने दोनों युवकों को सकुशल निकाल लिया था।

कुकदा डैम में डूबने से 3 लोगों की मौत

इससे पहले 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में कुकदा डैम में डूबने से युवती समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक तीनों लोग अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के कर्मचारी थे, जो अपने साथियों के साथ रायपुर, धमतरी और कांकेर से पिकनिक मनाने के लिए कुकदा डैम पहुंचे थे। सूचना मिलने पर ASP चंद्रेश ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.