Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यमुना एक्सप्रेस-वे पर फिर हुआ भीषण हादसा, 5 की गई जान, 5 दिन पहले हुई थी 7 की मौत

UP में सड़क हादसे काम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं यमुना एक्सप्रेस-वे में लगातार भीषण दुर्घटनाएं हो रही है। ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार को फिर भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां तेज रफ्तार बोलेरो एक डंपर में घुस गई। हादसे में पति-पत्नी समेत 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के आगे का हिस्सा डंपर में घुस गया। 

पुलिस के मुताबिक ड्राइवर को नींद आने की वजह से ये हादसा हुआ है। बोलेरो सवार लोग मथुरा में तीर्थ यात्रा में गए थे। वहां से ग्रेटर नोएडा की तरफ घूमने आ रहे थे। मृतक महाराष्ट्र और कर्नाटक के रहने वाले थे। यमुना एक्सप्रेस-वे से गुजर रहे लोगों ने हादसे की सूचना जेवर थाना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कटर से गाड़ी को काटकर घायलों को बाहर निकाला। पुलिस सभी को लेकर अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने 5 को मृत घोषित कर दिया। वहीं 2 घायलों का इलाज ग्रेटर नोएडा के कैलाश हॉस्पिटल में चल रहा है।

मृतकों में पति-पत्नी भी शामिल

हादसे में चंद्रकांत नारायण बुराड़े (उम्र 68) और उनकी पत्नी स्वर्णा चंद्र कांत बुराड़े (उम्र 59), मालन विश्वनाथ कुंभार (उम्र 68), रंजना भरत पंवार (उम्र 60) और नुवंजन मुजावर (उम्र 53) की मौत हो गई। जबकि नारायण रामचंद्र कोलेकर और सुनीता राजू गस्टे घायल हो गए। ग्रेटर नोएडा के ADCP ने बताया कि महाराष्ट्र से 55 लोग घूमने के लिए निकले थे। 48 लोग बस में सवार थे। जबकि 7 लोग बोलेरो में थे। मरने वालों में दो लोग पति-पत्नी हैं। अन्य तीन लोग भी एक ही गांव के रहने वाले हैं।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे में 7 की मौत 

बताया जा रहा है कि गुरुवार को सभी दिल्ली घूमने के लिए जा रहे थे। संभावना जताई जा रही है कि ड्राइवर को नींद की झपकी आई और बोलेरो डंपर में जा घुसी। डंपर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और आरोपी चालक की तलाश में जुट गई है। इससे पहले 8 मई को मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 2 की हालत गंभीर थी। मृतकों में बुजुर्ग दंपती, उनके दो बेटे, दोनों की पत्नियां और 6 साल का पोता था। 

बुजुर्ग दंपती का बेटा और पोता घायल

वहीं बुजुर्ग दंपती का एक बेटा और 3 साल का एक पोता गंभीर रूप से घायल है। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार में परिवार के 9 लोग सवार थे। हादसे में मृत राजेश और नंदनी की हफ्तेभर पहले 29 अप्रैल को शादी हुई थी। ये सभी हरदोई के संडीला इलाके के रहने वाले थे। अभी नोएडा के सदकपुर इलाके में रह रहे थे। बताया जा रहा है कि ये सभी शादी में शामिल होने के लिए हरदोई आए थे, जहां से वापस जाते समय हादसा हुआ। कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस को आशंका है कि झपकी आने की वजह से हादसा हुआ है। तेज रफ्तार से चल रही गाड़ी आगे चल रहे वाहन से टकरा गई। पुलिस जब पहुंची तो मौके पर और कोई दूसरा वाहन नहीं था। मृतकों में 3 महिला, 3 पुरुष और 1 बच्चा है।  

मृतकों में ये शामिल 

मृतक संजय की बहन सविता ने बताया कि 28 अप्रैल को नोएडा से परिवार मथुरा गया था। हरदोई में दो शादियों में लोगों को शामिल होना था। 30 अप्रैल और 2 मई को सकलडीहा के बागलपुर क्षेत्र में दोनों शादियां थीं। इसके बाद शुक्रवार देर रात सभी एक ही कार से नोएडा के लिए निकले थे। मथुरा में हादसे का शिकार हुआ परिवार हरदोई के बहादुरपुर-संडीला का रहने वाला था। पूरा परिवार हरदोई में शादी समारोह में शामिल होने के बाद नोएडा वापस जा रहा था। पुलिस ने बताया कि गाड़ी में राजेश, लल्लू, श्रीगोपाल, संजय, निशा, छुटकी, नंदनी, 6 साल का धीरज और 3 साल का कृष सवार था। राजेश, श्रीगोपाल और संजय सगे भाई हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.