Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

21 मई को 'न्याय' योजना की पहली किश्त का होगा भुगतान, हर जिले में होगा कार्यक्रम का आयोजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के मुताबिक राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों के खाते में राशि अंतरण के लिए इस साल 21 मई को सभी जिला मुख्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। राज्य शासन द्वारा जिला मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि अधिकृत किए गए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री, विधायक, निगम-मंडल और आयोग के अध्यक्ष जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। जिले के सभी विधायक और जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

जिला स्तरीय कार्यक्रम में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 की प्रथम किस्त के रूप में करीब 1700 करोड़ रूपए किसानों के खाते में अंतरित किए जाएंगे। इस योजना के तहत बीते 2 सालों में किसानों के खाते में 12 हजार 209 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जिला मुख्यालयों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मुख्य अतिथियों को अधिकृत किया गया है, जिसके मुताबिक सरगुजा जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मंत्री TS सिंहदेव मुख्य अतिथि होंगे।

इन जिलों में ये होंगे मुख्य अतिथि

इसी तरह बेमेतरा के जिला स्तरीय कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, दुर्ग के कार्यक्रम में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार, कवर्धा के कार्यक्रम में वन मंत्री मोहम्मद अकबर, राजनांदगांव के कार्यक्रम में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, रायपुर के कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया, कोरबा के कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बालोद के कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया और रायगढ़ के कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल मुख्य अतिथि होंगे।

बलौदाबाजार में राम गोपाल अग्रवाल होंगे मुख्य अतिथि 

सूरजपुर के कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम और बस्तर के कार्यक्रम में उद्योग मंत्री कवासी लखमा मुख्य अतिथि होंगे। इसी तरह कोंडागांव में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में विधायक मोहन मरकाम, गरियाबंद जिले के कार्यक्रम में विधायक  अमितेश शुक्ल, नारायणपुर के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, धमतरी में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन और बलौदाबाजार के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल मुख्य अतिथि होंगे।

महासमुंद में महंत राम सुंदर दास होंगे आतिथि

महासमुंद में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास, बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम में राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक) के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर, मुंगेली में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी मुख्य अतिथि होंगे। वहीं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, जांजगीर-चांपा जिले में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ बीज विकास निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर और बलरामपुर में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह मुख्य अतिथि होंगे।

CM के निर्देश पर कार्यक्रम का आयोजन

जशपुर में आयोजित कार्यक्रम में राज्य स्तरीय 20 सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, कोरिया जिले में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष राम कुमार पटेल, दंतेवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एम.आर. निषाद, सुकमा में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ तेलघानी बोर्ड के अध्यक्ष  संदीप साहू, कांकेर में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय उर्जा विकास अभिकरण के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार और बीजापुर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष बालम चक्रधारी मुख्य अतिथि होंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.