Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बेटी की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी, मॉर्निंग वॉक के दौरान पिकअप ने मारी टक्कर

बिहार दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला नवादा का है, जहां अकबरपुर थाना क्षेत्र के बरेव गांव के पास सामान खरीदने के लिए निकले व्यक्ति को पिकअप ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही शख्स की  मौत हो गई।

दरअसल, 54 साल के अर्जुन साव सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे, तभी गोविंदपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने उन्हें रौंद दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मृतक अर्जुन साव के घर में 13 अप्रैल को बेटी की शादी होना था। 10 अप्रैल को तिलक समारोह निर्धारित था। पूरा परिवार शादी की तैयारी जुटा था, लेकिन अचानक शादी की खुशी गम में बदल गई। 

ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

वहीं मौके पर ग्रामीणों ने पहुंचकर प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है,  ताकि बेटी की शादी की जा सके। पिता की मौत के बाद पूरे घर में कोहराम मच गया। परिवार के लोग शादी विवाह में जुटे थे और लोगों का आवागमन भी चालू था,  लेकिन इस मौत के बाद पूरे गांव में मातम छा गया। परिवार के लोग सदमे में है कुछ भी नहीं कहा पा रहे हैं।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.