Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के 5 IPS अफसरों का तबादला, 318 पुलिसकर्मियों का भी हुआ ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ में लगातार प्रशासनिक सर्जरी की जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh government) ने बुधवार को 5 IPS अफसरों का ट्रांसफर किया हैं। बता दें कि सरकार ने छत्तीसगढ़ में प्रस्तावित पांच नए जिलों के गठन की प्रक्रिया तेज कर दी है। मुख्यमंत्री की सहमति के बाद बुधवार को पांच प्रस्तावित जिलों के लिए पुलिस के विशेष अधिकारियों यानी OSD की नियुक्ति कर दी गई। इन जिलों में खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला भी शामिल है। इससे करीब 2 दिन पहले इन जिलों के लिए 5 IAS अफसरों को भी OSD नियुक्त किया गया था।

गृह विभाग के मुताबिक रायपुर रेलवे में SP रहे राजेश कुकरेजा को जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़, एमआर अहिरे को सक्ती, टीआर कोशिमा को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, अंकिता शर्मा को खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और येदुवेल्ली अक्षय कुमार को जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी का OSD बनाया गया है। हो सकता है कि जिले के आकार लेने के बाद यही अफसर वहां के SP बनेंगे।

सरगुजा संभाग में 318 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर  

इधर, पुलिस विभाग में भी बड़े पैमाने पर तबादला किया गया है। DGP अशोक जुनेजा ने राज्य के अलग-अलग जिलों में पदस्थ 318 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों का ट्रांसफर किया है, जिसमें निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक समेत आरक्षकों का नाम शामिल हैं। बता दें कि पुलिस मुख्यालय रायपुर से जारी आदेश में सरगुजा संभाग के भी पुलिस अधिकारी-कर्मचारी के नाम शामिल हैं, जो लंबे समय से एक ही जिले में सेवा दे रहे थे। हालांकि अब अन्य जिलों में इनका तबादला कर दिया गया है। 

इन पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

निरीक्षक सुनील कुमार केरकेट्टा का ट्रांसफर सरगुजा से बलरामपुर कर दिया गया है। इसी तरह जावेद मियादांद का ट्रांसफर सरगुजा से सूरजपुर, प्रफुल्ल नरेश तिग्गा का ट्रांसफर सरगुजा से बलरामपुर- रामानुजगंज, मनीष धुर्वे का ट्रांसफर सरगुजा से राजनांदगांव, तरसीला टोप्पो का ट्रांसफर सरगुजा से गरियाबंद, दिलबाग सिंह का ट्रांसफर सरगुजा से बस्तर, आशा लकड़ा का ट्रांसफर सरगुजा से जशपुर, धीर मिंज का ट्रांसफर सरगुजा से बलरामपुर-रामानुजगंज कर दिया गया है। 

संतलाल आयाम का ट्रांसफर जशपुर से बलरामपुर

वहीं अनूप एक्का का ट्रांसफर सरगुजा से राजनांदगांव, कमलेश्वर कुमार भगत का ट्रांसफर सरगुजा से बलरामपुर-रामानुजगंज, तेजनाथ सिंह का ट्रांसफर कोरिया से मुंगेली, कुमार साय ठाकुर का ट्रांसफर कोरिया से जशपुर, लक्ष्मण सिंह धुर्वे का ट्रांसफर जशपुर से सूरजपुर, ओमप्रकाश ध्रुव का ट्रांसफर जशपुर से राजनांदगांव और संतलाल आयाम का ट्रांसफर जशपुर से बलरामपुर-रामानुजगंज में हुआ है।

दीपक पासवान का ट्रांसफर सूरजपुर से रायपुर

दलप्रताप सिंह का ट्रांसफर जशपुर से कोरिया, जीवन जांगड़े का ट्रांसफर जशपुर से बीजापुर, ओमप्रकाश कुजूर का ट्रांसफर सूरजपुर से जशपुर, विकेश कुमार तिवारी का ट्रांसफर सूरजपुर से बस्तर, शांति हेलेना तिग्गाम का ट्रांसफर सूरजपुर से जशपुर, किशोर केंवट का ट्रांसफर सूरजपुर से बस्तर, रामसाय पैकरा का ट्रांसफर सूरजपुर से जशपुर, रघुबीर सिंह ठाकुर का ट्रांसफर सूरजपुर से बलौदाबाजार, बाजीलाल सिंह का ट्रांसफर सूरजपुर से बलरामपुर-रामानुजगंज, दीपक पासवान का ट्रांसफर सूरजपुर से रायपुर में हुआ है।

राजकुमार घृतलहरे का ट्रांसफर बलरामपुर से कोरिया

उमेश कुमार बघेल का ट्रांसफर बलरामपुर से राजनांदगांव, अनुरंजन लकड़ा का ट्रांसफर बलरामपुर से रायगढ़, रूपेश कुंतल का ट्रांसफर बलरामपुर से सूरजपुर, राजेश खलखो का ट्रांसफर बलरामपुर से राजनांदगांव, प्रकाश राठौर का ट्रांसफर बलरामपुर से सूरजपुर, नीलिमा तिर्की का ट्रांसफर बलरामपुर से सूरजपुर, जॉन प्रदीप लकड़ा का ट्रांसफर बलरामपुर से सरगुजा, जय सिंह धुर्वे का ट्रांसफर बलरामपुर से गरियाबंद, अनिता प्रभा मिंज का ट्रांसफर बलरामपुर से सूरजपुर, राजकुमार घृतलहरे का ट्रांसफर बलरामपुर-रामानुजगंज से कोरिया में किया गया है।

राहुल तिवारी का ट्रांसफर सरगुजा से गरियाबंद

राहुल तिवारी का ट्रांसफर सरगुजा से गरियाबंद, संतोष सिंह का ट्रांसफर जशपुर से बस्तर, उप निरीक्षक विद्याभूषण भारद्वाज का ट्रांसफर सरगुजा से बीजापुर, सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र प्रताप सिंह का ट्रांसफर सरगुजा से गौरेला पेंड्रा मरवाही और आरक्षक दिनेश कुमार साहू का ट्रांसफर सरगुजा से रायपुर किया गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.