Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

संसदीय सचिव ने किया पानी टंकी निर्माण के लिए भूमिपूजन

महासमुंद। संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने ग्राम पंचायत मोरधा में जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी निर्माण व पाइपलाइन विस्तारीकरण कार्य का शुभारंभ किया। मंगलवार को ग्राम पंचायत मोरधा में पानी टंकी निर्माण और पाइपलाइन विस्तारीकरण कार्य के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य जागेश्वर चंद्राकर ने की। विशेष अतिथि के रूप में जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती नीता तुलाराम साहू, ढेलू निषाद, डॉ परमानन्द साहू, मोतीराम साहू, सरपंच घनश्याम निषाद मौजूद थे। 

अपने संबोधन में संसदीय सचिव चंद्राकर ने ग्रामवासियों को पानी टंकी निर्माण की सौगात मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। जल्द ही गांव के घरों तक साफ पानी पहुंचने लगेगा। उन्होंने कहा कि योजनाओं के माध्यम से आमजनता को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए विशेष योजनाएं बनाई हैं। सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले भूमिहीन किसानों के लिए योजना प्रारम्भ की गई है। इसके तहत भूमिहीन श्रमिकों को राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत साल में 7000 रुपये की मदद दी जा रही है। 

इसी तरह छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बिजली बिल में आधा छूट दिए जाने से बड़ी राहत मिली है। बिजली बिल पटाना अब आसान हो गया है। बचत राशि से माली हालत में सुधार आया है। समर्थन मूल्य में धान खरीदी के साथ ही कर्जमाफी से किसानों की हालत में भी काफी सुधार आयाय है। ग्रामीणों की मांगों पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने हरसंभव पहल करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पीयूष जोशी, सुकुल राम दीवान, जनक राम लोधी, हेमराज सेन, देवशरण साहू, खेदी बाई साहू, पार्वती हिरवानी, नीरा नारंग, गोदावरी निर्मलकर, मालती दीवान, सनत साहू, त्रिलोक साहू, लाला राम यादव, पुरषोत्तम यादव, डोमार यादव, खेदूराम साहू, सुकदेव साहू, सेवकराम यादव, मनहरण ध्रुव, विष्णु पटेल मौजूद थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.