Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CM भूपेश की पहल का असर, 6 यात्री ट्रेनों को बहाल करने का आदेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 6 महत्वपूर्ण यात्री ट्रेनों के परिचालन को बहाल किए जाने का आदेश जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, समता एक्सप्रेस और सिकंदराबाद-रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस का परिचालन जारी रहेगा। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली उक्त महत्वपूर्ण यात्री ट्रेनों को यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर इसके परिचालन को जारी रखने के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री से बात की थी। 

गौरतलब है कि प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर द्वारा 23 अप्रैल 2022 को एक आदेश जारी कर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाले कुल 23 एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनों का परिचालन 24 अप्रैल 2022 से आगामी एक महीने के लिए बंद कर दिया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेल्वे द्वारा जारी आदेश को लेकर कड़ी आपत्ति जताई थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव द्वारा रेल्वे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन यथावत् जारी रखने का भी आग्रह किया गया था। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्रेनों के परिचालन को अचानक एक महीने के लिए बिना किसी वैकिल्पक व्यवस्था के बंद किए जाने से यात्रियों को होने वाली परेशानी को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से चर्चा के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के हजारों यात्री प्रतिदिन ट्रेनों से यात्रा कर अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचते हैं। ट्रेनों का परिचालन बंद किए जाने से यात्रियों को आवागमन में काफी असुविधा होगी। 

इन ट्रेनों को बहाल करने का आदेश 

मुख्यमंत्री बघेल की बातों से सहमत होते हुए केंद्रीय रेल मंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य से गुजरने वाली 6 प्रमुख यात्री ट्रेनों जिसमें 18237/18238 कोरबा-अमृतसर-कोरबा (छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस), 12807/12808 विशाखापटनम्-निजामुद्दीन-विशाखापटनम (समता एक्सप्रेस) और 12771/12772 सिकंदराबाद-रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस शामिल है, इनके परिचालन को बहाल करने का आदेश जारी किया गया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.