Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार, कई हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF ने बारामूला जिले में एक ऑपरेशन के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के 2 सक्रिय आतंकियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से पिस्तौल, गोला बारूद और दो चीनी ग्रेनेड बरामद किया गया है। दोनों आतंकी पट्टन इलाके में सक्रिय थे। बारामूला पुलिस ने कहा कि श्रीनगर की ओर एक वाहन में दो आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में एक सूचना मिलने के बाद अभियान शुरू किया गया था।

फाइल फोटो

पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग और आसपास की गलियों में विभिन्न स्थानों पर कई संयुक्त मोबाइल वाहन जांच बिंदु बनाए गए। चेकिंग के दौरान एक तेज रफ्तार वाहन को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन वाहन अचानक रुक गया और दो व्यक्ति यानी चालक और सह-चालक वाहन से कूद गए। इसके बाद पास के जंगली बाग क्षेत्र की ओर भाग गए। हालांकि सुरक्षाबलों ने दोनों का पीछा किया और उन्हें सफलतापूर्वक पकड़ लिया।

दोनों जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकी 

गिरफ्तार आतंकियों की पहचान बटपोरा सोपोर के रहने वाले आकिब मोहम्मद मीर और चंकन सोपोर के रहने वाले दानिश अहमद डार के रूप में हुई है। दोनों जैश से जुड़े थे। उनके पास से 2 पिस्टल, 2 पिस्टल मैगजीन, 10 राउंड पिस्टल और 2 चीनी ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि दोनों जैश-ए-मोहम्मद के हाइब्रिड मॉड्यूल से ताल्लुक रखते हैं और पंचायत सदस्यों, अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों और बाहरी लोगों को निशाना बनाना चाहते थे।  वहीं मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के ब्राजलू इलाके में एक ग्रेनेड हमला हुआ, जिसके बाद CRPF की एक टुकड़ी पर गोलीबारी हुई। फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। 

12 फरवरी को 7 आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की सफल गिरफ्तारी ने प्रमुख आतंकवादी साजिशों को विफल कर दिया है और एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जो सरपंचों की हत्या सहित विभिन्न आतंकवादी हमलों को अंजाम देने में मदद कर रहा था। इससे पहले 12 फरवरी को जम्मू और कश्मीर के बारामूला में अल-बद्र के 7 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर आतंकवादी संगठन अल-बद्र के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। बता दें कि बीते कुछ हफ्तों से आतंकी हमलों में तेजी देखी गई है। हालांकि हमारे जवान भी उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.