Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद में अन्न योजना और खाद्य वितरण उत्सव का आयोजन, सांसद रहे मौजूद

महासमुंद। भारतीय खाद्य निगम महासमुंद  “अन्न योजना एवं खाद्य वितरण उत्सव” का आयोजन किया गया। भारत सरकार द्वारा देश की आज़ादी की 75वी वर्षगांठ पर आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, इसी क्रम में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चुन्नी लाल साहू थे। उन्होंने देश के विकास और आज़ादी उपरांत खाद्यान्न आपूर्ति में भारतीय खाद्य निगम की भूमिका का वर्णन करते हुए भारत सरकार की आम जनता हेतु विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। 

अध्यक्षता रवि प्रकाश मंडल प्रबन्धक, भरत सिंह मीणा सह.महाप्रबंधक (गु.नि.) ने की। जिन्होंने कोरोना काल की विपरीत परस्थितियों में भारतीय खाद्य निगम द्वारा देश के कोने-कोने तक खाद्यान्न की आपूर्ति को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त खाद्यान्न सुविधा निर्बाध रूप से चलाए जाने में तथा पी डी एस हितग्राहियों तक डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम जिसके द्वारा हितग्राही के खाते में केंद्र सरकार द्वारा सीधे राशि ट्रांसफर कर दी जाती है के बारे में केंद्र सरकार द्वारा कुपोषण को जड़ से मिटाने के लिए एक बड़े कदम फोर्टीफाइड चावल के उपार्जन जिसमें विभिन्न प्रकार के विटामिन B12, आयरन, फोलिक ऐसिड और अन्य पोषक तत्वों की पर्याप्त मात्रा होती है, जो कि देश में व्याप्त कुपोषण को मिटाने में बड़ी भूमिका अदा करेगा । 

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में महासमुंद के राइस मिलर एसोसिएशन के अध्यक्ष पारस चोपड़ा , महेंद्र गुप्ता समेत अन्य पी डी एस हितग्राही, भा.खा.नि . के प्रबंधक (गु.नि.) आजाद सुजीत , प्रबंधक( डिपो)  प्रवीण मिश्रा, समस्त स्टाफ और श्रमिक भी मौजूद थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.