Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यातायात नियमों के उल्लंघन पर 397 वाहनों पर कार्रवाई

राजधानी रायपुर के अंतर्राज्यीय बस स्टैंड के आस-पास के क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस और पेट्रोलिंग पार्टी की लगातार गश्त के कारण बस स्टैंड आने-जाने में लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ रहा है। भाठागांव क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बस स्टैंड और आस-पास के ट्रैफिक के दबाव को व्यवस्थित करने में पुलिस के जवान लगातार कार्य कर रहे हैं।

SSP  प्रशांत अग्रवाल

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के मुताबिक बस स्टैंड शुरू होने यानी नवंबर 2021 से फरवरी 2022 तक तीन महीने में उस क्षेत्र में नो पार्किंग में खड़े 397 वाहनों पर कार्रवाई की गई है। इसमें 20 बसें, 91 कार, 28 ऑटो रिक्शा, 11 छोटे मालवाहक वाहन, 246 दोपहिया और 01 ट्रक पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक और पुलिस के जवान अंतर्राज्यीय बस स्टैंड और आस-पास के क्षेत्र में यातायात को व्यवस्थित करने के साथ ही वाहन चालकों को नियमों का पालन करने के संबंध में आवश्यक समझाइश दे रहे हैं।

भाठागांव में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल से बसें संचालित हो रही हैं। बसों के बस स्टैंड में प्रवेश करने और निर्गम के लिए अलग-अलग मार्ग निर्धारित हैं। निर्धारित मार्गों से ही बसों का आवागमन होता है। साथ ही बसों में बस स्टैंड से ही सवारी बिठाया जाता है और निर्गम मार्ग से बसें निकलकर भाठागांव ब्रिज के नीचे से सर्विस रोड होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना होती हैं। भाठागांव चौक में बसें सवारी के इंतजार में खड़ी नहीं होती है और सवारी बिठाकर तत्काल रवाना होती हैं। 

सर्विस रोड पर जाम की स्थिति निर्मित 

बस स्टैंड से बसें लगातार निकलती हैं, जिससे सर्विस रोड पर जाम की स्थिति निर्मित होती है। रायपुर पुलिस के द्वारा भाठागांव चौक पर यातायात संचालन के लिए यातायात जवान और पेट्रोलिंग के लिए पेट्रोलिंग टीम तैनात कर कार्य पर लगाया गया है। अंडरब्रिज के पास बसों के प्रवेश और निर्गम मूवमेंट से ट्रैफिक की गति धीमी रहती है, लेकिन जाम की स्थिति निर्मित नहीं होती है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.